Lucknow Nagar Nigam: खुले में कूड़ा फेंकने वाले दुकानदार पर पचास हजार का जुर्माना, सात दुकानें सील

Lucknow Municipal Corporation निरीक्षण के दौरान यहियागंज क्षेत्र में खुले में कूड़ा डंप पाया गया जिसको तत्काल हटवाने के निर्देश दिए गए। सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्यदायी संस्था मेसर्स केआरपी इंटरप्राइजेज पर पचास हजार का जुर्माना लगाया गया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 08:53 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 08:53 PM (IST)
Lucknow Nagar Nigam: खुले में कूड़ा फेंकने वाले दुकानदार पर पचास हजार का जुर्माना, सात दुकानें सील
सफाई ठेकेदारों पर भी एक लाख का जुर्माना लगाया गया।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Municipal Corporation: खुले में कूड़ा फेंकने पर नगर निगम ने ऐशबाग में एक दुकानदार पर पचास हजरा का जुर्माना लगाया। नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने निरीक्षण में पाया कि रामनगर स्थित कपूर मोटर्स के पास कूड़ा घर में गोल्डन-टी कम्पनी के करीब 15 सौ पैकेट फेंका जा रहा था। इस पर जोनल अधिकारी अरुण कुमार चौधरी ने कंपनी के संचालक पर पचास हजार का जुर्माना लगाया।

निरीक्षण के दौरान यहियागंज क्षेत्र में खुले में कूड़ा डंप पाया गया जिसको तत्काल हटवाने के निर्देश दिए गए। सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्यदायी संस्था मेसर्स केआरपी इंटरप्राइजेज पर पचास हजार का जुर्माना लगाया गया। रामनगर स्थित बंगला नंबर 127 के पास खाली प्लाट पर मलबा एवं गंदगी मिलने पर प्लाट के स्वामी को नोटिस दी गई। हैदरगंज तिराहा के पास मुख्य रोड के किनारे मलबा एवं पाइप पड़ा मिला।

मिल रोड पर जगह-जगह निर्माण सामग्री की दुकानें पाई गई जिसको शीघ्र एवं प्रभावी रूप से हटाने के लिए जोनल अधिकारी-2 को निर्देश दिए गए। कार्यदायी संस्था आरना एसोसिएशन की सफाई व्यवस्था संतोषजनक न मिलने पर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया। मवैया पुल पर नियमित सफाई न होने से कई माह का कूड़ा एकत्रित पाया गया। इसी प्रकार चरक चौरहा से मेडिकल कॉलेज चौरहा तक काफी गंदगी पाई गई।

सात दुकानें सील

जोनल अधिकारी सात चंद्रशेखर यादव ने लोहिया नगर में भवन कर न देने पर सात दुकानों को सील किया गया। जोनल अधिकारी-3 राजेश सिंह ने महानगर में श्री नाथ मैरिज लॉन पर 2,73,901 रुपये बकाया होने और आरएम चतुर्वेदी (आनंद मोटर) पर . 2,96,007 रुपये बकाया होने और भुगतान न करने पर दोनों को पुलिस बल की मौजूदगी में सील किया गया।  

chat bot
आपका साथी