लोक मंगल दिवस : लखनऊ में कोई गलत हाउस टैक्स से परेशान, तो कहीं रोड लाइट नहीं

कालीचरण मार्केट में दुकान लगाने वालीं सुनीता पांडेय ने महापौर को बताया कि दुकान संख्या 25 का भवन कर निर्धारण अन्य दुकानों के सापेक्ष गलत आया है। इसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:48 AM (IST)
लोक मंगल दिवस : लखनऊ में कोई गलत हाउस टैक्स से परेशान, तो कहीं रोड लाइट नहीं
महापौर ने खाली पोलों पर प्रकाश व्यवस्था कराने के लिए निर्देशित किया।

लखनऊ, जेएनएन। नगर निगम के लोक मंगल दिवस में गलत हाउस टैक्स लगाने, खराब रोड लाइट और जलभराव की शिकायतें आईं। मंगलवार को लोक मंगल दिवस नगर निगम के आलमबाग जोन पांच और ठाकुरगंज के जोन छह कार्यालय में आयोजित हुआ।  महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त डॉ. अर्चना द्विवेदी, जलकल महाप्रबंधक एसके वर्मा, मुख्य अभियंता सिविल महेश चंद्र वर्मा और मुख्य अभियंता (विघुत-यांत्रिक) राम नगीना त्रिपाठी ने शिकायतें सुनीं।

कालीचरण मार्केट में दुकान लगाने वालीं सुनीता पांडेय ने महापौर को बताया कि दुकान संख्या 25 का भवन कर निर्धारण अन्य दुकानों के सापेक्ष गलत आया है। इसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा।  न्यू हैदरगंज निवासी अवनीश कुमार ने बताया कि हंसखेड़ा में मार्गप्रकाश व्यवस्था न होने से अंधेरा रहता है। इसपर महापौर ने अधिशासी अभियंता मार्गप्रकाश को खाली पोलों पर प्रकाश व्यवस्था कराने के लिए निर्देशित किया।

अकबरी गेट निवासी नोमान अहमद ने बताया कि गली में इंटरलॉकिंग और नाली न होने से सड़क पर पानी भरा रहता है। महापौर ने अधिशासी अभियंता को स्थल निरीक्षण कर समस्या का समाधान करने को कहा। बजरंग विहार निवासी कमल किशोर गुप्ता ने कहा कि उनकी गली में मुख्य रोड तक नाली और सड़क न होने से परेशानी हो रही है। 

लोक मंगल दिवस पर कुल 93 शिकायतें मिलीं

भवन कर की 22, मार्गप्रकाश की 24, सफाई की छह , पेयजल और सीवर की जलसंस्थान की आठ सड़क व नाली निर्माण से जुड़ी 31, बेसहारा पशुओं से जुड़ी एक  
chat bot
आपका साथी