Honor Killing in Gonda: बाप ही निकला बेटी का हत्यारा, एक साल बाद खुला हत्‍या का राज

Honor Killing in Gonda कर्नलगंज कोतवाल संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा किया गया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाने से मृत्यु की पुष्टि हुई थी। जांच के दौरान मृतका युवती का पिता संदेह के घेरे में आया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 05:09 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:49 AM (IST)
Honor Killing in Gonda: बाप ही निकला बेटी का हत्यारा, एक साल बाद खुला हत्‍या का राज
आरोपित पिता विजय बहादुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गोंडा, जेएनएन। कर्नलगंज कोतवाली के एक गांव में 30 जनवरी 2020 को एक युवती का शव गांव के पास स्थित एक पेड़ से लटकता हुआ पाया गया था। इस मामले में युवती के पिता की तहरीर पर गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा किया गया था। आरोप था कि उक्त तीनों आरोपित उसकी बेटी के साथ आए दिन छेड़छाड़ करते थे। इससे आजिज आकर उसकी बेटी ने आत्महत्या कर लिया।

कर्नलगंज कोतवाल संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा किया गया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाने से मृत्यु की पुष्टि हुई थी। जांच के दौरान मृतका युवती का पिता संदेह के घेरे में आया। उससे पूछताछ की गई तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। कोतवाल ने बताया कि पूछताछ के दौरान मृतका के पिता ने बताया कि उसकी बेटी का गांव के ही आरोपितों के साथ मेल मिलाप व संबंध था। उसे कई बार रोका गया लेकिन, वह नहीं मानी। इसी बात से नाराज होकर उसे मारापीटा गया। उसी के दुपट्टे से गला दबा दिया गया। इसके बाद पेड़ पर लटका दिया गया। साक्ष्य छिपाने के लिए विरोधियों के खिलाफ मुकदमा भी करा दिया। कोतवाल ने बताया कि आरोपित पिता विजय बहादुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक साल से चल रही थी जांच

एक साल से कर्नलगंज पुलिस जांच कर रही थी लेकिन, उसे सफलता नहीं मिल पा रही थी। कोतवाल संतोष सिंह के मुताबिक मृतका का पिता मामले को उलझा रहा था। वह पुलिस के सवालों का जवाब नहीं दे सका। अपने ही बयान में वह फंसता चल गया। आखिरकार उसने बेटी की गला दबाकर हत्या किए जाने की बात कबूल कर ली। 

chat bot
आपका साथी