सीएम योगी ने गुरु गोविंद सिंह जयंती पर दी शुभकामनाएं, कहा- गुरु जी ने सत्य व न्याय के लिए किया प्रेरित

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह ने समाज के उपेक्षित वर्ग के लोगों को मुख्य धारा में शामिल कर सामाजिक समरसता का वातावरण बनाने का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। हम सभी को उनके बताए रास्ते पर चलकर समाज के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:39 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:14 AM (IST)
सीएम योगी ने गुरु गोविंद सिंह जयंती पर दी शुभकामनाएं, कहा- गुरु जी ने सत्य व न्याय के लिए किया प्रेरित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दसवें सिख गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खालसा पंथ के संस्थापक व दसवें सिख गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। अपने बधाई संदेश में सीएम योगी ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह ने समाज को सत्य, न्याय, धर्म और भलाई हेतु प्रेरित किया। गुरु गोविंद सिंह ने जुल्म, अन्याय, अत्याचार के विरुद्ध आगे बढ़कर नेतृत्व प्रदान किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह ने समाज के उपेक्षित वर्ग के लोगों को समाज की मुख्य धारा में सम्मिलित कर सामाजिक समरसता का वातावरण बनाने का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। हम सभी को गुरु गोविंद सिंह के बताए रास्ते पर चलकर देश और समाज के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए। सीएम योगी ने गुरु गोविन्द सिंह जयंती के अवसर पर समस्त अनुष्ठानों में कोविड -19 के प्रोटोकाॅल तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करने की अपील भी की है।

खालसा पंथ के संस्थापक, महान संत श्रद्धेय श्री गुरु गोबिंद सिंह जी को उनकी जयंती पर कृतज्ञ मानवता की ओर से कोटिशः नमन।

धर्म एवं मनुष्यता की रक्षा हेतु आपका अविस्मरणीय संघर्ष मानव समाज के लिए अनुकरणीय है।

सत्य, शील और करुणा का संदेश देता आपका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा है।

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) January 20, 2021

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार सुबह ट्वीट कर गोविंद सिंह की जयंती पर प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि 'खालसा पंथ के संस्थापक, महान संत श्रद्धेय गुरु गोबिंद सिंह जी को उनकी जयंती पर कृतज्ञ मानवता की ओर से कोटिशः नमन। धर्म एवं मनुष्यता की रक्षा हेतु आपका अविस्मरणीय संघर्ष मानव समाज के लिए अनुकरणीय है। सत्य, शील और करुणा का संदेश देता आपका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा है।'

chat bot
आपका साथी