लखनऊ के कैथेड्रल में फादर ने किया प्रभु यीशु का गुणगान, क्रिसमस तक हर दिन होंगे आयोजन

लखनऊ में हजरतगंज स्थित कैथेड्रल में रविवार से प्रभु यीशु के आगमन के पर्व क्रिसमस को लेकर आयोजन शुरू हो गए हैं । फादर डा.डोनाल्ड डिसूजा के संयोजन में सुबह सामूहिक प्रार्थना की गई। इसमें वैक्सीन की दो डोज लगाने वालों को ही आने की अपील की गई थी।

Dharmendra MishraSun, 28 Nov 2021 08:16 PM (IST)
लखनऊ में हजरतगंज स्थित कैथेड्रल में रविवार से प्रभु यीशु के आगमन के पर्व क्रिसमस को लेकर आयोजन शुरू

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ में हजरतंग स्थित कैथेड्रल में रविवार से प्रभु यीशु के आगमन के पर्व क्रिसमस को लेकर आयोजन शुरू हो गए हैं । कैथेड्रल के फादर डा.डोनाल्ड डिसूजा के संयोजन में सुबह सामूहिक प्रार्थना की गई। सामूहिक प्रार्थना में वैक्सीन की दो डोज लगाने वालों को ही आने की अपील की गई थी।

फादर ने समाज को कोरोना मुक्ति के लिए विशेष प्रार्थना की और 25 दिसंबर को एक लाख से अधिक विश्वासियों की मौजूदगी में हजरतगंज के कैथेड्रल में होने वाले आयोजन को इस बार छोटे स्तर पर करने की जनकारी दी। झाकियां छोटी लगेंगी। लाइटिंग की जाएगी,लेकिन परिसर में भीड़ को आने नहीं दिया जाएगा।

क्रिसमस डे तक हर दिन होगी विशेष प्रार्थनाः 25 दिसंबर तक चर्च में फादर विशेष प्रार्थना के साथ ही हर दिन प्रभु यीशु का गुणगान करेंगे। क्रिसमस आने की सूचना को लेकर हर साल ईसाई मुहल्ले में जाने वाला क्वायर दल भी सुरक्षा के साथ जाएगा। कैथेड्रल के फादर डा.डाेनाल्ड डिसूजा ने बताया कि इस क्रिसमस पर इस बार सब लोग घर पर रहकर प्रभु यीशु से देश को कोरोना से मुक्त करने की प्रार्थना करें। फादर प्रभु यीशु के अवतरण का विधान करेंगे।

28 नवंबर से चर्च में फादर प्रार्थना करेंगे और विश्वासी घर में प्रार्थना करेंगे। एसेंबली ऑफ बिलीवर्स चर्च के प्रवक्ता फादर मारिस कुमार ने बताया कि सामूहिक आयोजन और क्रिसमस मिलन जैसे समारोह को लेकर अभी मंथन चल रहा है।

बनाए गए नियमों के पालन की अपीलः

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के बनाए नियमों का पालन करने की अपील भी की जाएगी। राष्ट्रीय मसीही मित्र मंच की अध्यक्ष डा.रोमा स्मार्ट जोजफ ने कहा कि शिक्षा, प्रेम,, शांति, एकता व बंधुत्व को बढ़ाने के लिए हर साल आयोजन होते है, लेकिन कोराेना संक्रमण के चलते पिछली बार आयोजन नहीं हुए।

मंच की ओर से आयोजन में आने वाले खर्च को गरीबों को उपहार देने में खर्च किया गया। वैक्सीन की दोनो डोज लगाने की अनिवार्यता रखने से लोगों में जागरूकता आएगी। एबीसी के फादर डा.मारिस कुमार ने कहा कि आयोजन शुरू हो गए। सुरक्षा के साथ क्वायर ईसाई मुहल्लों में जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.