Love Jihad in UP : लापता किशोरी के मामले में पुलिस ने लिखा लव जिहाद का मुकदमा, 9 दिनों से थाने के चक्‍कर काट रहा था पिता

Love Jihad in UP सीतापुर में 23 नवंबर से घर से लापता हुई थी किशोरी। 24 नवंबर को ही उसके पिता ने थाने में सात लोगों को नामजद करते हुए तहरीर दी थी। दूसरे दिन पीड़ित पिता फिर थाने गया था तो पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 04:59 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:37 PM (IST)
Love Jihad in UP : लापता किशोरी के मामले में पुलिस ने लिखा लव जिहाद का मुकदमा, 9 दिनों से थाने के चक्‍कर काट रहा था पिता
Love Jihad in UP : सीतापुर में 23 नवंबर से घर से लापता हुई थी किशोरी।

सीतापुर, जेएनएन। Love Jihad in UP : उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर की तंबौर पुलिस ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध (लव जेहाद) के आरोप में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा है। मामला क्षेत्र के एक गांव की किशोरी से जुड़ा है। यह 23 नवंबर से घर से लापता है। पुलिस ने आरोपितों में से एक अभियुक्त व उसके बहनोई को गिरफ्तार कर जेल भेजा है, अन्य की गिरफ्तारी को सर्विलांस व स्वाट टीमों के साथ ही सात पुलिस टीमें विभिन्न जिलों व गैर राज्यों में संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दे रही हैं। 

वैसे शुरूआत में पुलिस इस मामले में काफी ढिली रही, पर 30 नवंबर को ‘दैनिक जागरण’ ने प्रकरण को गंभीरता से लेकर ‘लापता हुई किशोरी, पिता की तहरीर पर पुलिस का खेल’ के शीर्षक से खबर छापी तो जिला पुलिस हरकत में आई। 

आनन-फानन में पुलिस ने किशोरी के गांव पहुंचकर पीड़ित पिता व उसके पड़ोसियों के बयान दर्ज किए। कुल मिलाकर घटना की तहरीर मिलने के नौ दिन बाद गुरुवार तीन दिसंबर  को थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है। लव जेहाद की धाराएं बढ़ाई हैं और मुख्य अभियुक्त के नामजद भाई इजराल व बहनोई उस्मान को जेल भी भेजा। वैसे किशोरी के लापता होने के दूसरे दिन 24 नवंबर को ही उसके पिता ने थाने में सात लोगों को नामजद करते हुए तहरीर दी थी। दूसरे दिन पीड़ित पिता फिर थाने गया था तो पुलिस ने एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिखकर मामले को दबा दिया था। पीड़ित पिता ने 27 नवंबर को एसपी दफ्तर में अर्जी लगाई थी।

यह भी पढ़ें:  UP Love Jihad Law: मूल धर्म में हो सकेगी वापसी, नहीं माना जाएगा धर्मांतरण; जानें क्या कहता है अध्यादेश...

मुख्य अभियुक्त की मां समेत चार हिरासत में

तंबौर थानाध्यक्ष ने कहा, मुख्य आरोपित जुबराइल का आरोपित भाई मोइनुद्दीन को झटका आता है। हिरासत में लेने के बाद उसे फिलहाल घर जाने दिया है। जुबराइल के दूसरे भाई इजराइल और उसके बहनोई उस्मान को जेल भेजा गया है। नामजद मुख्य अभियुक्त जुबराइल की मां जन्नतुन पत्नी इब्राहिम, शमशाद, रफीक, अफसर जहां पत्नी इजराल थाने पर लाए गए हैं। एसओ तंबौर के मुताबिक तीन नवंबर को लव जेहाद की धाराएं बढ़ाई हैं। दो नामजद जेल गए हैं। मुख्य अभियुक्त की मां जन्नतुन सहित चार आरोपित हिरासत में हैं। मुख्य अभियुक्त का नामजद भाई इजराल मानसिक विक्षिप्त है इसलिए उसे अभी घर जाने दिया है। इस मामले में मुख्य अभियुक्त जुबराइल के बहनोई उस्मान के कब्जे से उसका मोबाइल मिला है इसलिए उस्मान को भी आरोपित बनाया है। 

यह भी पढ़ें: Love Jihad in UP: धर्मांतरण अध्यादेश पर योगी सरकार की मुहर, नाम छिपाकर शादी की तो होगी 10 साल कैद

एसपी बोले...

एसपी आरपी सिंह का कहना है कि संबंधित मुकदमे में आरोपितों के विरुद्ध धर्म परिवर्तन संशोधित अध्यादेश के तहत धाराएं बढ़ाई गई हैं। किशोरी को खोजने और मुख्य अभियुक्त को पकड़ने को सर्विलांस व स्वाट समेत पुलिस की कुल सात टीमें लगाई गई हैं। टीम में रामपुर मथुरा, बिसवां, लहरपुर, सकरन थानाध्यक्ष भी हैं। पुलिस टीमें एएसपी उत्तरी के नेतृत्व में लगी हैं।

chat bot
आपका साथी