पदयात्रा : अब प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए किलेबंदी करेगी समाजवादी पार्टी

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के चुनाव से फुर्सत पाने के बाद समाजवादी पार्टी ने अब प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए अपनी किलेबंदी शुरू कर दी है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 08:06 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 08:08 PM (IST)
पदयात्रा : अब प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए किलेबंदी करेगी समाजवादी पार्टी
पदयात्रा : अब प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए किलेबंदी करेगी समाजवादी पार्टी

जेएनएन, लखनऊ। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के चुनाव से फुर्सत पाने के बाद समाजवादी पार्टी ने अब प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए अपनी किलेबंदी शुरू कर दी है। इसके लिए उसका सबसे अधिक ध्यान अति पिछड़ों पर है। 18 दिसंबर को पार्टी मुख्यालय में होने वाली बैठक में पिछड़ा वर्ग के सभी विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख नेताओं को बुलाया गया है। पार्टी शनिवार से राजधानी में चार दिवसीय समाजवादी विजन एवं विकास पदयात्रा भी शुरू करेगी।

बूथ स्तरीय तैयारियां

संगठनात्मक स्तर पर भी समाजवादी पार्टी ने पिछड़ा वर्ग को काफी महत्व दिया है। इसके साथ ही पार्टी मुख्यालय में अलग-अलग वर्र्गों के कार्यकर्ता सम्मेलन भी हो चुके हैं। इसी कड़ी में 18 दिसंबर की बैठक भी है। इस बैठक में बूथ स्तरीय तैयारियों को अंतिम रूप देने के साथ ही जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के लिए कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाएगा। पार्टी चुनाव से पहले पिछड़ों में उपेक्षित अति पिछड़ों की सत्रह जातियों का मुद्दा भी उभार सकती है।

भाजपा की घेराबंदी 

सपा ने जिलों में पद यात्राएं भी शुरू की है। इसके जरिए लोगों तक सपा के डेवलपमेंट विजन को सामने रखते हुए भाजपा की घेराबंदी की जाएगा। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के अनुसार राजधानी लखनऊ में चार दिवसीय समाजवादी विजन एवं विकास पदयात्रा 15 दिसंबर से शुरू होगी। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा कार्यालय से इसे रवाना करेंगे। इस यात्रा में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रनेताओं समेत युवाओं की बड़ा समूह शामिल होगा। 18 दिसंबर तक इस यात्रा में शामिल कार्यकर्ता लखनऊ के सभी क्षेत्रों में जाकर पार्टी का विजन लोगों के सामने रखेंगे।

chat bot
आपका साथी