लखनऊ के डीएवी कालेज में एलएलबी की कटआफ जारी, 11 अक्टूबर से होगी काउंसिलिंग

काउंसिलिंग 11 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगी। काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन की रसीद फीस रसीद हाईस्कूल इंटर सहित सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र अंक पत्र माइग्रेशन प्रमाण पत्र चरित्र प्रमाण पत्र आधार और निर्धारित प्रारूप पर शपथ पत्र लेकर आना होगा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 07:04 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 07:04 PM (IST)
लखनऊ के डीएवी कालेज में एलएलबी की कटआफ जारी, 11 अक्टूबर से होगी काउंसिलिंग
लविव‍ि सम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को फीस जमा करने का एक और मौका।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। डीएवी डिग्री कालेज ने शनिवार को एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए पहली कटआफ जारी कर दी। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी कालेज की वेबसाइट www.davdegreelu.in और नोटिस बोर्ड पर इसे देख सकते हैं। सूची में चयनित अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग से पहले आनलाइन फीस जमा करनी होगी। काउंसिलिंग 11 से 13 अक्टूबर तक होगी।

डीएवी डिग्री कालेज में एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए इस बार 180 सीटों पर 630 आवेदन आए थे। कालेज के प्राचार्य डा. अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि पहली मेरिट सूची में सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस कोटे के अर्ह अभ्यर्थियों को शामिल करते हुए मैसेज भेजकर सूचित कर दिया गया है।

ये दस्तावेज लाने जरूरी : पहली मेरिट सूची के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 11 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगी। काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन की रसीद, फीस रसीद, हाईस्कूल, इंटर सहित सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र, अंक पत्र, माइग्रेशन प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, आधार और निर्धारित प्रारूप पर शपथ पत्र लेकर आना होगा। काउंसिलिंग 13 अक्टूबर को दोपहर दो बजे तक चलेगी। 13 अक्टूबर को शाम चार बजे खाली सीटों के सापेक्ष दूसरी कटआफ जारी की जाएगी।

लविव‍ि सम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को फीस जमा करने का एक और मौका : लखनऊ विश्वविद्यालय ने सत्र 2020-21 के सम सेमेस्टर के उन विद्यार्थियों को फीस जमा करने का एक और मौका दिया है, जिन्होंने कोविड-19 महामारी की वजह से अभी तक फीस नहीं जमा की है। कुलपति के आदेश पर ऐसे छात्रों को 12 अक्टूबर तक समय दिया गया है। स्नातक पाठ्यक्रम के छात्र-छात्राएं संबंधित संकाय के अधिष्ठाता कार्यालय, परास्नतक पाठ्यक्रम के विद्यार्थी संबंधित विभागाध्यक्ष कार्यालय और संस्थानों में संचालित पाठ्यक्रम के विद्यार्थी संस्थान के निदेशक के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। विद्यार्थी अपनी कक्षा के अनुसार इन अधिकारियों से संपर्क कर उनसे पिछले सत्र के शुल्क भुगतान करने की पूर्व की भांति अनलाइन अनुमति प्राप्त कर 12 अक्टूबर तक बिना लेट फीस के अपनी सेमेस्टर फीस यूडीआरसी पोर्टल पर लॉग इन कर जमा कर सकते हैं।

कुलसचिव डा. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि जिन विद्यार्थियों को विषम सेमेस्टर में प्रोन्नत कर दिया गया है, उन्हें 31 अक्टूबर तक यूडीआरसी पोर्टल पर फीस का भुगतान आनलाइन करना होगा। इसके अलावा बीएससी पाठ्यक्रम के विद्यार्थी (जीव विज्ञान समूह), बीएससी गणित वर्ग और बीए, जिन्हें चौथे सेमेस्टर में प्रोन्नत किया गया है और वे पांचवे, छठे सेमेस्टर में विषय विकल्प का चयन करना चाहते हैं, उन्हें अपने विद्यार्थी आइडी का प्रयोग कर अपने यूडीआरसी पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। इस संबंध में यूडीआरसी पोर्टल के विद्यार्थी लॉग इन पर विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी