लखनऊ के जानकीपुरम में जमीन पर जल्द LDA कराएगा पैमाइश, रिपोर्ट का इंतजार

लखनऊ पांच समाधियों को समतल करके दबंगों ने कर रखी है जमीन कब्जा। सिकंदरपुर इनायत में दबंगों ने बंद रखा निर्माण से जुड़ा काम। दबंगों ने कब्जा करके बाउंड्रीवाल खड़ी कर ली संबंधित खसरा संख्या 221 व 173 के दस्तावेज निकलवाया जाएगा।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:45 AM (IST)
लखनऊ के जानकीपुरम में जमीन पर जल्द LDA कराएगा पैमाइश, रिपोर्ट का इंतजार
लखनऊ : पांच समाधियों को समतल करके दबंगों ने कर रखी है जमीन कब्जा।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी स्‍थि‍त जानकीपुरम के सिकंदरपुर इनायत में जमीन की पैमाइश लखनऊ विकास प्राधिकरण का अर्जन अनुभाग जल्द कराएगा। इस जमीन पर कुछ दबंगों ने कब्जा करके बाउंड्रीवाल खड़ी कर ली है। एलडीए तहसीलदार मोहम्मद असलम ने बताया कि पत्र प्राप्त होते ही मौके पर टीम भेजकर जांच कराई जाएगी। इसको लेकर बुधवार को संबंधित खसरा संख्या 221 व 173 के दस्तावेज निकलवाया जाएगा। वहीं पीड़ित सावित्री ने दावा किया है कि एलडीए की ढिलाई के कारण ही उनके परिजनों की पांच समाधियों को समतल करके जमीन पर कब्जा कर लिया गया है।

दैनिक जागरण में पांच समाधियों को समतल करके जमीन पर कर ली बाउंड्री शीर्षक से प्रकाशित हुई खबर के बाद दबंगों ने काम तो बंद कर दिया। वहीं बुधवार को भी पूरे दिन काम बंद रहा। अधिशासी अभियंता केके बसंला ने बताया कि निर्माण तब तक नहीं होने दिया जाएगा, जब तक जमीन पर एलडीए की अर्जन शाखा जमीन के बारे में रिपोर्ट नहीं दे देता। उधर पीड़ित ने पुलिस की ढिलाई का आरोप लगाया है। सावित्री ने बताया कि स्थानीय पुलिस कोई सुनवाई नहीं कर रही है, इसके कारण ही दस बिस्वा जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। बाउंड्री का काम कोई एक दो दिन में नहीं हुआ, इसे बनाने का काम चार से पांच दिन में किया गया है।

एक नजर

राजाजीपुरम में बिजली संकट न्यू राजाजीपुरम उपकेंद्र से पोषित क्षेत्र में सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक बिजली संकट रहेगा। अधिशासी अभियंता के मुताबिक बिजली से जुड़ा मरम्मत कार्य किया जाएगा, इसके कारण 25 नवंबर को बिजली आपूर्ति चार घंटे के लिए बाधित रहेगी।

chat bot
आपका साथी