लखनऊ में आवासीय भूखंडाें के दाम पर वाणिज्यिक भूखंड देगा एलडीए, यहां देखें क्‍या है पूरी योजना

लखनऊ व‍िकास प्रध‍िकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार कहते हैं कि प्राधिकरण ने गोमती नगर सीजी सिटी बसंत कुंज जानकीपुरम विस्तार सीबीडी ऐशबाग कानपुर रोड योजना में भूखंंड निकाले हैं। इनमें छोटे से लेकर बड़े भूखंड वाणिज्यिक उपलब्ध हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 03:12 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 03:12 PM (IST)
लखनऊ में आवासीय भूखंडाें के दाम पर वाणिज्यिक भूखंड देगा एलडीए, यहां देखें क्‍या है पूरी योजना
बसंत कुंज के सेक्टर बी में लविप्रा ने निकाले वाणिज्यिक भूखंड।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गोमती नगर में आवासीय भूखंडों के दाम पर बसंत कुंज में वाणिज्यिक भूखंड लविप्रा बेच रहा है। गोमती नगर में अगर आप संपत्ति फेज वन व फेज टू में री सेल में खरीदते हैं तो मुख्य मार्ग से हटकर कोई भी संपत्ति 5500 से छह हजार प्रति वर्ग फिट के बीच नहीं मिलने वाली, वहीं रोड पर आवासीय भूखंड के रेट पंद्रह से तीस हजार रुपये प्रति फिट कीमत हैं। वहीं बसंत कुंज योजना के सेक्टर बी में वाणिज्यिक भूखंड 6800 रुपये प्रति वर्ग फिट के हिसाब से लविप्रा बेच रहा है। कुछ भूखंड साढ़े पांच हजार प्रति वर्ग फिट से लेकर छह हजार के बीच में भी है।

लविप्रा के सचिव पवन कुमार गंगवार कहते हैं कि प्राधिकरण ने गोमती नगर, सीजी सिटी, बसंत कुंज, जानकीपुरम विस्तार, सीबीडी, ऐशबाग, कानपुर रोड योजना में भूखंंड निकाले हैं। इनमें छोटे से लेकर बड़े भूखंड वाणिज्यिक उपलब्ध हैं। बसंत कुंज योजना में सबसे छोटा भूखंड 178.74 वर्ग मीटर से लेकर 4926 वर्ग मीटर तक हैं। इनकी कीमत प्रति वर्ग मीटर 73114 प्रति वर्ग मीटर से लेकर 53,700 रुपये प्रति वर्ग मीटर के बीच है। लविप्रा ने शापिंग, माल, मल्टीप्लेव, पेट्रोल पंप के साथ ही अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के लिए भूखंडों की नीलामी 28 दिसंबर 2021 को करने जा रहा है। इसके लिए पंजीकरण की प्रकिया 10 से 24 दिसंबर के बीच शुरू होने जा रही है।

वहीं लविप्रा ने बसंत कुंज योजना में आवासीय भूखंड का पंजीकरण भी खोला है, जिसके पंजीकरण फार्म भरने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2021 है। आवासीय जमीन की कीमत लविप्रा ने 26,800 रुपये प्रति वर्ग मीटर रखी है।आवासीय भूखंड में 72 वर्ग मीटर से लेकर 300 वर्ग मीटर तक भूखंड हैं। अगर आवासीय भूखंड को वर्ग फिट में निकालेंगे तो मात्र 2490 रुपये प्रति वर्ग फिट की कीमत निकलेगी।

chat bot
आपका साथी