LDA अरबों की संपत्ति करेगा नीलाम, सीजी सिटी के साथ पुराने शापिंग काम्प्लेक्स भी बेचने की तैयारी

रबों की संपत्ति जो जल्दी जल्दी बिक नहीं रही थी इस बार नए स्वरूप और नए तरीके से बेचने की तैयारी है। आप अगर लविप्रा का भूखंड शापिंग काम्प्लेक्स सीएनजी पंप और दुकानें लेना चाहते हैं तो आपको संबंधित योजना के अभियंता स्थल पर ले जाएंगे और संबंधित संपत्ति दिखाएंगे।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:51 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 03:39 PM (IST)
LDA अरबों की संपत्ति करेगा नीलाम, सीजी सिटी के साथ पुराने शापिंग काम्प्लेक्स भी बेचने की तैयारी
लखनऊ विकास प्राधिकरण ने भूखंडों का साइज छोटा कर दिया है, जिससे निलामी में दिक्कत न हो।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। अरबों की संपत्ति जो जल्दी जल्दी बिक नहीं रही थी, इस बार नए स्वरूप और नए तरीके से बेचने की तैयारी है। आप अगर लविप्रा का भूखंड, शापिंग काम्प्लेक्स, सीएनजी पंप और दुकानें लेना चाहते हैं तो आपको संबंधित योजना के अभियंता स्थल पर ले जाएंगे और संबंधित संपत्ति दिखाएंगे। यही नहीं संपत्ति की खूबियां और भविष्य में यह कितने काम आएगी, उसकी जानकारी भी देंगे। वहीं लविप्रा ने अपने उन भूखंडों का साइज भी छोटा कर दिया है जो कई करोड़ की थी और खरीददार रुचि कम ले रहे थे। लविप्रा उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने संपत्ति देख रहे अफसरों से बात की और कई भूखंडों को दो व तीन भागों में करके बेचने का निर्णय किया। इससे उम्मीद है कि इस बार यह संपत्ति जिनमें लोग रुचि कम दिखा रहे थे वह बिकेंगी।

भूखंडों की ई ऑक्शन 26 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से शुरू होगा, इसके लिए पंजीकरण 20 सितंबर से 20 अक्टूबर 2021 की तिथि निश्चित की गई है। वहीं दुकानों के लिए ई ऑक्शन की तिथि 29 सितंबर 2021 को सुबह 11 बजे से शुरू होगी। इनका पंजीकरण 20 सितंबर से 23 अक्टूबर 2021 तक होगा। संपत्ति अधिकारी व विशेष कार्यकारी अधिकारी अमित राठौर ने बताया कि उपाध्यक्ष के आदेश पर संपत्तियों की सूची पहले ही तैयार कर ली गई थी, अब ऑक्शन की जा रही है। राठौर के मुताबिक कानपुर रोड योजना के भूखंड, शारदा नगर योजना, इंडस्ट्रीयल, गोमती नगर विस्तार योजना, गोमती नगर योजना, सीजी सिटी योजना, हरदोई रोड बसंत कुंज, जानकीपुरम योनजा, गोमती नगर विस्तार योजना सेक्टर चार स्थित सरस्वती अपार्टमेंट के बगल में नवनिर्मित कन्विनिएन्ट शॉप, सीजी सिटी योजना स्थित स्कूल का भूखंड है। 

अमित ने बताया कि दुकानों गोमती नगर योजना फेज एक में विनय खंड एक में बने काम्पलेक्स में प्रथम तल पर दुकानें, गोमती नगर योजना स्थित विराज खंड चार में बने कॉम्प्लेक्स के भू तल पर दुकाने, विराज खंड में रेलवे लाइन के सामान्तर दुकाने, विशेष खंड में दुकानें, चौक की कंचन मार्केट, टिकैतराय योजना में स्थित दुकाने, कानपुर रोड योजना सेक्टर एच में अन्नपूर्ण काम्प्लेक्स में दुकाने , कानपुर रोड योजना सेक्टर डी, सेक्टर बी में दुकाने, अलीगंज योजना सेक्टर एन, विकासदीप में दुकाने, जानकीपुरम विस्तार योजना में दुकाने, जानकीपुरम विस्तार योजना सेक्टर दो, सीजी सिटी योजना में फ्लैटों के भू तल पर दुकाने शारदा नगर योजना, रतन खंड स्थित शापिंग काम्प्लेक्स की दुकाने हैं।

chat bot
आपका साथी