3700 फ्लैटों को बेचने के लिए एलडीए ने टाल दी पहले आओ-पहले पाओ योजना

3700 फ्लैट फिलहाल बिना लाटरी के नहीं बेचे जाएंगे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 08:00 AM (IST)
3700 फ्लैटों को बेचने के लिए एलडीए ने टाल दी पहले आओ-पहले पाओ योजना
3700 फ्लैटों को बेचने के लिए एलडीए ने टाल दी पहले आओ-पहले पाओ योजना

लखनऊ, जेएनएन। एलडीए ने 3700 फ्लैटों को बेचने के लिए पहले आओ, पहले पाओ योजना को टाल दिया है। यह योजना सोमवार से प्रारंभ होनी थी। इस बात की औपचारिक सूचना एलडीए की ओर से जारी कर दी गई है। दूसरी ओर, एलडीए में सोमवार को सारे दिन इस योजना के काउंटर को लेकर पूछताछ करने वालों का तांता लगा रहा। प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में रिक्त 3700 फ्लैटों को बेचने के लिए प्राधिकरण ने घोषणा की थी कि 12 नवंबर से एलडीए में विशेष काउंटर खोला जाएगा।

जिस पर लोग अपना फ्लैट पसंद कर के उसकी कीमत का 10 प्रतिशत भुगतान करेंगे और फ्लैट उनके पक्ष में आरक्षित कर दिया जाएगा। बकाया धन का 18 किस्तों में भुगतान कर के फ्लैट पर कब्जा पा सकेंगे। मगर ट्विटर के माध्यम से प्राधिकरण की ओर से घोषणा की गई कि फिलहाल पहले आओ पहले पाओ योजना नहीं खुल रही है। इसकी तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

चालू स्कीम को नुकसान की थी आशंका

प्राधिकरण में रश्मिखंड, कुर्सी रोड और ऐशबाग में 300 से अधिक फ्लैटों की योजनाओं का पंजीकरण जारी है। माना जा रहा है कि इनका पंजीकरण समाप्त होने से पहले अगर पहले आओ, पहले पाओ स्कीम शुरू की जाएगी तो चालू योजना पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इसलिए फिलहाल बिना लाटरी के फ्लैट नहीं बेचे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी