लखनऊ में बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के अवैध निर्माण पर चला LDA का बुलडोजर, तोड़ी गईं 10 दुकानें

लखनऊ के हजरतगंज स्‍थित साहू सिनेमा के बगल में रानी सल्तनत प्लाजा की चौथी मंजिल को भारी फोर्स की उपस्थिति में तोड़ दिया। एलडीए ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के अवैध न‍िर्माण को किया ध्‍वस्‍त।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 10:38 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 10:38 AM (IST)
लखनऊ में बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के अवैध निर्माण पर चला LDA का बुलडोजर, तोड़ी गईं 10 दुकानें
डीएम बोले- लखनऊ में ऐसी बनाई गई भू-माफियाओं की अवैध इमारतें चरणबद्ध तरीके से तोड़ी जाएंगी।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की सरकार लगातार कार्रवाई कर माफिया की कलाई ढीली करती जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार सुबह मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के राजधानी स्‍थ‍ित अवैध निर्माण पर ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई की गई। लखनऊ विकास प्राधिकरण (लव‍िप्रा) के प‍ीला पंजे ने हजरतगंज स्‍थित साहू सिनेमा के बगल में रानी सल्तनत प्लाजा की चौथी मंजिल को भारी फोर्स की उपस्थिति में तोड़ दिया।

जिलाधिकारी (डीएम) एवं लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर प्लाजा की चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी 10 अवैध दुकानों को तोड़ दी गई। यह पूरी इमारत करीब पांच वर्ग फीट में बनाई गई है। अभियंताओं ने बताया चौथी मंजिल मानचित्र के विपरीत बनाई गई थी।

वहीं, डीएम ने बताया कि यह इमारत मानचित्र के विपरीत बनाई गई है। पहले भी नोटिस दी जा चुकी है, लेकिन न तो कंपलेक्स स्वामी ने समान नीति के तहत पालन किया गया और न ही अवैध निर्माण को खुद तोड़ा। इसलिए लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शनिवार को कार्रवाई की है। 

डीएम ने बताया कि पहले दुकानें तोड़ी जाएंगी फिर साइड के दीवारें गिराईं जाएंगी। अंत में छत का नंबर आएगा। सुबह के समय हजरतगंज में चहल-पहल कम होती है और पूरी बाजार भी बंद रहती है, इसलिए सुबह के समय से ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उनके मुताबिक, राजधानी में ऐसी बनाई गई भू-माफियाओं की अवैध इमारतें चरणबद्ध तरीके से तोड़ी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी