Ajit Singh Murder Case: लखनऊ में पूर्व सांसद धनंजय सिंह के ठिकानों पर देर रात छापेमारी, नोटिस चस्पा

अजीत सिंह की हत्या में धनंजय सिंह पर साजिश रचने का आरोप है और बाहुबली के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुका है। बुधवार देर रात में पुलिस ने बाहुबली को गिरफ्तार करने के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 12:49 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 12:49 AM (IST)
Ajit Singh Murder Case: लखनऊ में पूर्व सांसद धनंजय सिंह के ठिकानों पर देर रात छापेमारी, नोटिस चस्पा
मऊ के पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह की हत्या का मामला।

लखनऊ, जेएनएन। मऊ के ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह की हत्या में साजिश रचने के आरोपी पूर्वांचल के बाहुबली व पूर्व सांसद धनंजय सिंह के ठिकानों पर लखनऊ पुलिस ने बुधवार देर रात छापेमारी की। राजधानी पुलिस ने आरोपित के गुडंबा सुल्तानपुर रोड स्थित सूर्या अपार्टमेंट और शारदा अपार्टमेंट समेत अन्य जगहों पर दबिश दी। हालांकि धनंजय सिंह का कोई सुराग नहीं लगा। इसके बाद पुलिस ने आरोपित के ठिकानों पर गैर जमानती वारंट की नोटिस चस्पा कर दी।

अजीत सिंह की हत्या में धनंजय सिंह पर साजिश रचने का आरोप है और बाहुबली के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुका है। बुधवार देर रात में पुलिस ने बाहुबली को गिरफ्तार करने के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या करने के मामले में बाहुबली पूर्व सांसद का नाम हत्या की साजिश रचने के आरोप में आया था। गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद से पूर्व सांसद फरार हैं। 

ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि 6 जनवरी को अजीत सिंह की लखनऊ के विभूति खंड के कठौता चौराहे पर गैंगवार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अजीत आजमगढ़ के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह हत्याकांड में गवाह थे। इस मामले में आजमगढ़ जेल में बंद कुंटू सिंह, बरेली जेल में बंद अखंड और एक लाख के इनामी गिरधारी को नामजद किया गया था। हाल में ही गिरधारी विभूति खंड पुलिस से हुई मुठभेड़ में मारा गया था। गिरधारी को पुलिस कस्टडी रिमाइंड पर विभूति खंड पुलिस असला बरामद करने के लिए लेकर जा रही थी। इसी दौरान उसने दारोगा की पिस्टल छीनकर पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी थी। जवाबी कार्रवाई में गिरधारी की गोली लगने से मौत हो गई थी। पुलिस की छानबीन में धनंजय सिंह का नाम सामने आया था, जिसके बाद उन्हें हत्या की साजिश रचने का आरोपित बनाया गया था।

chat bot
आपका साथी