Theft in Raebareli: दो घरों में सेंध लगाकर लाखों का सामान पार, खेत में पड़े मिले खाली बाक्‍स

रायबरेली में मंगलवार की रात दो घरों की दीवार में नकब लगाकर चोर लाखों का माल बटोर ले गए। घटना की जानकारी सुबह हुई तो पीड़ित परिवारजन के होश उड़ गए। गांव वालों में भय और आक्रोश व्याप्त है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 12:30 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 12:30 PM (IST)
Theft in Raebareli: दो घरों में सेंध लगाकर लाखों का सामान पार, खेत में पड़े मिले खाली बाक्‍स
रायबरेली के सैमरगंज मजरे भौसी गांव में दो घरों में चोरी।

रायबरेली, संवाद सूत्र। मंगलवार की रात दो घरों की दीवार में नकब लगाकर चोर लाखों का माल बटोर ले गए। घटना की जानकारी सुबह हुई तो पीड़ित परिवारजन के होश उड़ गए। गांव वालों में भय और आक्रोश व्याप्त है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शिवगढ़ थाने के सैमरगंज मजरे भौसी गांव निवासी रामविलास रात में खाना खाकर घरवालों के साथ बरामदे में सो गए। सुबह जब पांच बजे उनकी पत्नी शांति भैंस को चारा खिलाने के लिए पिछले कमरे से आटा लेने गईं तो वहां का दृश्य देख वे अवाक रह गईं। कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा था। बड़े बक्से का ताला टूटा तो छोटा बक्सा गायब था। खेतों से सटी पिछली दीवार में नकब लगी थी। महिला ने शोर मचाया तो घरवालों के अलावा आसपास के लोग भी एकत्र हो गए। ग्रामीणों के साथ रामविलास ने घर के पीछे जाकर देखा तो बक्सा खेत में पड़ा मिला। उसमें रखे सामान गायब थे। शांति देवी ने बताया कि पांच हजार रुपये और सोने-चांदी के आभूषण, बर्तन आदि सामान चोरी हो गया। पड़ोस में हुई चोरी की जानकारी होने पर जब रामलखन की पत्नी ने घर के अंदर पिछले कमरे में जाकर देखा तो उसमें भी नकब लगी थी। पीड़िता ने बताया कि दो हजार रुपये के साथ सोने-चांदी के जेवरात, बर्तन, कपड़े आदि चोर उठा ले गए। दोनों घरों से करीब पांच लाख रुपये के आभूषण चोरी होने का अनुमान है।

प्रधान पति पंचूलाल ने डायल 112 को फोन करके जानकारी दी। बाद में शिवगढ़ पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे एसआइ अनिल यादव ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। जल्द घटना का पर्दाफाश करने की बात कही। इससे पहले भी क्षेत्र में कई चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। पुलिस को अब तक किसी मामले में सफलता नहीं मिली है। घटना के बाद से गांव में खौफ का माहौल है। लोगों का कहना है कि नकबजन एक बार फिर क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं। पुलिस की मौजूदगी के बाद इस तरह की घटना होना, सक्रियता पर प्रश्नचिन्ह लगाती है। ग्रामीणों ने शीघ्र घटना का राजफाश किए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी