अमेठी में बारात में चल रहे वाहन का चालक सह‍ित अपहरण, चालक को छोड़कर लाखों के आभूषण लेकर फरार

सुलतानपुर जिले के हलियापुर थाने के पिपरी गांव निवासी विमलेन्दु भूषण तिवारी के बेटे आयुष तिवारी की बारात बुधवार शाम प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर थाने के गौहनिया गई थी। गुरुवार शाम को बारात वापस लौट रही थी। पुलिस लाइन के समीप मोड़ पर काफिले की तीन गाड़ी सीधे चली गई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:13 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 07:21 AM (IST)
अमेठी में बारात में चल रहे वाहन का चालक सह‍ित अपहरण, चालक को छोड़कर लाखों के आभूषण लेकर फरार
बारात के काफिले से वाहन को किया अगवा, छह किलोमीटर दूर बदमाशोंं ने चालक को छोड़ा।

अमेठी, जागरण संवाददाता। बारात के काफिले में शामिल वैन को बदमाशों ने तमंचे के बल पर चालक काे अगवा कर लूट लिया। वाहन में दुल्हन के दस लाख कीमत के आभूषण के साथ कपड़े व अन्य जरूरी सामान था। घटनास्थल से छह किलोमीटर दूर बदमाश चालक को छोड़कर वाहन लेकर फरार हो गये। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस सकते में आ गई। क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चालक से घटना की जानकारी ली। घंटों बाद भी वाहन को कोई सुराग नहीं लग पाया है। घटना के राजफाश में पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं।

सुलतानपुर जिले के हलियापुर थाने के पिपरी गांव निवासी विमलेन्दु भूषण तिवारी के बेटे आयुष तिवारी की बारात बुधवार शाम प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर थाने के गौहनिया गई थी। गुरुवार शाम को बारात वापस लौट रही थी। पुलिस लाइन के समीप मोड़ पर बारात के काफिले की तीन गाड़ी सीधे चली गई। बताते हैं कि काफिले में सबसे पीछे चल रही ओमनी वैन अचानक मोड़ के पास से गायब हो गई। जब दूसरी गाड़ी पर बैठे लोगों को पीछे वाली गाड़ी नहीं दिखी तो सभी वापस लौटे पर वैन का कहीं कोई पता नहीं चला। दूल्हे आयुष ने बताया कि गुरुवार शाम हम लोग बारात से वापस आ रहे थे। लूटी गई गाड़ी मेरी ही है। जिसे गांव के जगजीवन चला रहे थे। वाहन पर दुल्हन के आभूषण, कपड़े सहित कई अन्य सामना थे।

दरखा के पास चालक को छोड़ गाड़ी ले गए बदमाश : बदमाशों ने गाड़ी और चालक का अपहरण करने के बाद वाहन को गोसाईगंज ताला मार्ग पर ले गये। रास्ते में दरखा गांव के समीप तालाब के पास वाहन से चालक को जबरन उतारकर बदमाश गाड़ी लेकर फरार हो गये। चालक ने पास के एक घर में जाकर मदद की गुहार लगाई। तब लोगों को घटना की जानकारी हुई।

चालक के मोबाइल पर बदमाश करते रहे बात : बारात के काफिले के वाहन गायब होने के बाद दूल्हे पक्ष के लोग चालक जगजीवन को काल कर रहे थे। बदमाश काल रिसीव कर यही कह रहे थे कि चालक नशे में है। बात नहीं हो सकती।

चालक को लेकर की जांच : क्राइम ब्रांच प्रभारी धीरेंद्र वर्मा चालक को लेकर पहले घटनास्थल पर पहुंचे। फिर जिस जगह चालक को छोड़ा गया था। उस स्थान पर लेकर जाकर घटना के बारे में जानकारी ली। इसके बाद टीम रास्ते में लगे सीसीटीवी के फुटेज को भी खंगाला।

इनकी भी सुनिए : 

'मुकदमा दर्ज किया गया है। चालक नशे में था। उसने दो जगह शराब पी है। जिस स्थान पर चालक को छोड़ा गया है। वहां पर भी शराब की बोतल मिली है। जांच की जा रही है। जल्द राजफाश किया जायेगा।  - विनोद सिंह, प्रभारी निरीक्षक

कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम लगाई गई है। घटना की गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपित व वाहन हमारे कब्जे में होगा।  - अर्पित कपूर, सीओ अमेठी

chat bot
आपका साथी