लखीमपुर खीरी हिंसा में तीन और गिरफ्तार, पुलिस की गिरफ्त में मंत्री पुत्र सहित अब तक 13

हिंसा में चार किसान सहित आठ लोगों की मृत्यु के मामले में पुलिस ने शनिवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हिंसा मामले में मुख्य आरोपित मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू सहित अब तक 13 लोग गिरफ्तार हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:53 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 03:49 PM (IST)
लखीमपुर खीरी हिंसा में तीन और गिरफ्तार, पुलिस की गिरफ्त में मंत्री पुत्र सहित अब तक 13
तिकुनिया हिंसा के मामले में अब तक कुल 13 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

लखनऊ, जेएनएन। लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसान सहित आठ लोगों की मृत्यु के मामले में अब पुलिस ने शनिवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हिंसा मामले में एसआइटी बेहद सक्रिय हो गई है। इस चर्चित केस में मुख्य आरोपित मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू सहित अब तक 13 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। इनमें से आठ लोग पुलिस की रिमांड पर भी रहे थे।

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया के हिंसा के मामले में जांच कर रही एसआइटी ने शनिवार को तीन अन्य लोगों मोहित त्रिवेदी, धर्मेन्द्र सिंह तथा रिंकू राणा को गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर आरोप हैं कि यह तीनों घटना के समय स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार थे। 

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने शनिवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों उस स्कॉर्पियो कार में सवार बताए जा रहे हैं जो हादसे के वक्त काफिले में सबसे पीछे चल रही थी। पुलिस ने इन्हें भी सीजीएम की अदालत में पेश किया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया है। अब तक इस मामले में 13 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और आठ आरोपियों से पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ कर रही है।

एसआइटी इससे पहले किसानों की हत्या से संबंधित दर्ज मुकदमे में दस आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी थी। इनमें से गंभीर रूप से घायल लवकुश व आशीष पाण्डेय का पुलिस लाइंस अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य आठ लखीमपुर खीरी जिला जेल में बंद हैं। अरोपितोंं में से एक साथ गिरफ्तारी न हो पाने के कारण चार आरोपितों से अब तक पूछताछ हो चुकी हैं, जिनके बयानों में विरोधाभाष है। एसआइटी ने इसी विरोधाभाष को दूर करने के लिए अब शनिवार को आठ आरोपितों से एक साथ पूछताछ की रणनीति बनाई है। अब सभी प्रमुख आरोपितों का आमना-सामना होने से कई अनसुलझे सवालों के जवाब मिलने की संभावना व्यक्त की जा रही है।  

chat bot
आपका साथी