लखीमपुर खीरी हिंसा कांड में सुमित जायसवाल की तीन दिन की पुलिस रिमांड स्वीकृत

लखीमपुर खीरी जिला जेल में बंद सुमित को शुक्रवार को एसआइटी की टीम पुलिस लाइंस में क्राइम ब्रांच के ऑफिस लाएगी। लखीमपुर खीरी हिंसा कांड में केंद्रीय मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू के दोस्त सभासद सुमित जायसवाल को थार जीप से उतरते देखा गया था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:51 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:54 PM (IST)
लखीमपुर खीरी हिंसा कांड में सुमित जायसवाल की तीन दिन की पुलिस रिमांड स्वीकृत
तिकुनिया हिंसा मामले में आशीष मिश्रा मोनू के साथी सुमित जयसवाल की तीन दिनों की पुलिस रिमांड स्वीकृत कर ली

लखनऊ, जेएनएन। लखीमपुर खीरी में उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के मामले की जांच कर रही एसआइटी को गुरुवार को सभासद सुमित जायसवाल की तीन दिन की रिमांड मिल गई है। कोर्ट ने कल याचिका लेने के बाद गुरुवार को तिकुनिया हिंसा मामले में आशीष मिश्रा मोनू के साथी सुमित जयसवाल की तीन दिनों की पुलिस रिमांड स्वीकृत कर ली है।

लखीमपुर खीरी जिला जेल में बंद सुमित को शुक्रवार को एसआइटी की टीम पुलिस लाइंस में क्राइम ब्रांच के ऑफिस लाएगी। लखीमपुर खीरी हिंसा कांड में केंद्रीय मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू के दोस्त सभासद सुमित जायसवाल को थार जीप से उतरते देखा गया था। उसके साथ ही नंदन सिंह ,सत्यम त्रिपाठी व शिशुपाल को आज जेल से सीजेएम कोर्ट लाया गया। जहां चारों आरोपितों की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने की सुनवाई की गई। आरोपितों के अधिवक्ता अवधेश कुमार सिंह व अभियोजन पक्ष की ओर से एसपीओ एसपी यादव ने बहस की। सीजेएम में बहस सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया और शाम को इनको तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर देने का फैसला सुनाया। चारों को एसआइटी शुक्रवार को दिन में 11 बजे से रिमांड पर लेगी।

लखीमपुर खीरी कांड की अहम कड़ी सुमित जायसवाल मोदी समेत चार आरोपितों की रिमांड बेहद जरूरी भी थी। सुमित की घटनास्थल पर मौजूदगी पहले से ही पुष्ट है। इसी कारण अब एसआइटी के लिए सुमित से विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ बहुत ही आवश्यक है।

आशीष व अंकित दास को दोबारा रिमांड पर लेने के प्रयास में एसआइटी

लखीमपुर खीरी हिंसा कांड से जुड़े मुख्य आरोपित गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मोनू के साथ ही एसआइटी अंकित दास, लतीफ व शेखर भारती की तीन दिनों की दोबारा पुलिस कस्टडी रिमांड लेगी। इनको रिमांड पर लेने के लिए एसपीओ ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी ।

लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को उपद्रव के बाद हिंसा में आठ लोगों की मौत के मामले में मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा मोनू को मुख्य आरोपित बनाया गया है। आशीष के साथ अब तक लवकुश, आशीष पाण्डेय, अंकित दास, लतीफ, शेखर भारती, सुमित जायसवाल, नंदन सिंह ,सत्यम त्रिपाठी व शिशुपाल को गिरफ्तार किया गया है।  

chat bot
आपका साथी