रिटायर्ड कर्नल समेत चार के खातों से जालसाजों ने निकाले 1.79 लाख

आशियाना, चिनहट, गोमतीनगर थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 02:22 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 02:22 PM (IST)
रिटायर्ड कर्नल समेत चार के खातों से जालसाजों ने निकाले 1.79 लाख
रिटायर्ड कर्नल समेत चार के खातों से जालसाजों ने निकाले 1.79 लाख

लखनऊ, जेएनएन। आशियाना क्षेत्र में जालसाजों ने रिटायर्ड कर्नल को झांसे में लेकर उनके खाते से करीब 1.50 लाख रुपये उड़ दिए। उधर, चिनहट में सेवानिवृत्त अपर निदेशक अभियोजन के खाते से 10 हजार रुपये निकले गए। सिपाही सत्येंद्र के खाते से 15 हजार और गोमतीनगर में राकेश के खाते से चार हजार रुपये उड़ा दिए। 

इंस्पेक्टर आशियाना के मुताबिक, बीते दिनों क्षेत्र में रहने वाले सेवानिवृत्त कर्नल नरेंद्र कुमार एक एटीएम से रुपये निकालने गए थे। सर्वर डाउन होने के कारण रुपये नहीं निकले तो वह चले गए। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को उनके पास अनजान नंबर से फोन आया। उसने खुद को बैंक कर्मी बताते हुए एटीएम बंद होने का हवाला देते हुए नंबर पूछा। इसके बाद मोबाइल पर मैसेज आने लगे, जिसके बाद खाते से करीब डेढ़ लाख रुपये निकलने की जानकारी हुई। वहीं, चिनहट दयाल रेजीडेंसी निवासी कृष्ण प्रताप सिंह सेवानिवृत्त अपर निदेशक अभियोजन हैं। उनके खाते से जालसाजों ने 10 हजार रुपये उड़ा दिए। सिपाही सत्येंद्र प्रकाश मिश्र के मोबाइल पर 15 हजार रुपये निकलने का मैसेज उन्हें मिला। 

उधर, सामाजिक परिवर्तन स्थल पर तैनात राकेश कुमार ने बताया कि 10 नवंबर को उनके पास खाते से चार हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। राकेश ने बाताया कि पासबुक, चेकबुक और एटीएम उनके पास थी इसके बाद भी रुपये निकल गए। पुलिस ने बताया कि जालसाजों ने एटीएम का क्लोन तैयार कर रुपये निकाले हैं। 

chat bot
आपका साथी