लखीमपुर की पंचायत ट्रेनिंग में बीमार हुई महिला शिक्षिका की कोरोना से मौत, लखनऊ में चल रहा था इलाज

लखीमपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच एक और शिक्षिका की मौत हो गई। पंचायत चुनाव की ट्रेनिंग के बाद उनकी तबियत खराब हुई थी। उन्हे लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी मौत हो गई।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 04:00 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 04:00 PM (IST)
लखीमपुर की पंचायत ट्रेनिंग में बीमार हुई महिला शिक्षिका की कोरोना से मौत, लखनऊ में चल रहा था इलाज
लखीमपुर में शिक्षिका की 11 अप्रैल को चुनाव की ट्रेनिंग के बाद से बिगड़ी थी तबीयत।

लखीमपुर, जेएनएन। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच एक और शिक्षिका की मौत हो गई। पंचायत चुनाव की ट्रेनिंग के बाद उनकी तबियत खराब हुई थी। उन्हे लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी मौत हो गई।

विकास खंड बिजुआ के प्राथमिक विद्यालय शाहपुर भवानीपुर के विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापिका शशि वर्मा पत्नी मुकुल वर्मा की मूल रुप से लखीमपुर सदर के मुहल्ला फारेस्ट कालोनी की निवासी थी।  शशि प्राथमिक विद्यालय शाहपुर भवानीपुर में वर्ष 2007 से तैनात थी। वही कार्यरत रहने के दौरान ही उनका प्रमोशन 2008 में हो गया था और वह प्रधानाध्यापिका बन गई थी।  पंचायत चुनाव में शशि की भी ड्यूटी लगी थी जिसकी ट्रेनिंग 11 अप्रैल को थी। वे ट्रेनिंग में शामिल भी हुई थी। ट्रेनिंग के तुरंत बाद उनकी हालत बिगडऩी शुरु हो गई थी। 15 अप्रैल को शशि ने कोविड की जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह मितौली में चुनाव में लगाई गई ड्यूटी पर नहीं जा सकी थी। परिवारजन ने उनकी बिगड़ती हालत देख उन्हे लखनऊ के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया था जहां मंगलवार को शिक्षिका ने अस्पताल में अंतिम सांस ली। महिला अध्यापक के परिवार में पति मुकुल वर्मा, दो बेटी एक बेटा है जिनका शिक्षिका की आकस्मिक मौत पर रो रो कर बुरा हाल है। शशि के पति मुकुल वर्मा ने बताया कि चुनाव की ट्रेनिंग से पहले शशि बिल्कुल ठीक थी। उन्हे किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं थी। ट्रेनिंग से लौटने के बाद ही उनकी तबियत खराब होने लगी थी। प्राथमिक उपचार के बाद भी जब हालत में सुधार नहीं हुआ तो उनकी कोरोना जांच कराई गई थी जिसमे वह पाजिटिव पाई गई थी। उसके बाद ही उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी मौत हो गई।

क्या कहते हैैं जिम्मेदार: खंड शिक्षा अधिकारी शोभनाथ ने बताया कि शिक्षिका शशि की कोरोना से मौत हो जाने की जानकारी मिली है। वह बहुत ही मिलनसार व सहयोगी स्वभाव की थी। उनके निधन से हम सभी शोकाकुल हैैं।     

chat bot
आपका साथी