अपने पुराने रूट से ही चलेगी किसान व गांधी धाम एक्सप्रेस, यात्रियों को मिलेगी राहत

लखनऊ से अब अपने पुराने रूट से चलेगी किसान व गांधी धाम एक्सप्रेसयात्रियों को मिलेगी राहत। सुलतानपुर होकर चलाई जाएगी जम्मू जाने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस अयोध्या आने वाले यात्रियों के साथ मिलेगा दैनिक यात्रियों को भी मिलेगा सुकून।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 09:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 09:00 AM (IST)
अपने पुराने रूट से ही चलेगी किसान व गांधी धाम एक्सप्रेस, यात्रियों को मिलेगी राहत
लखनऊ से पुराने रूट से ही चलेगी किसान व गांधी धाम एक्सप्रेस।

लखनऊ, जेएनएन। रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे प्रशासन ने समयसारिणी में शहीद एक्सप्रेस, बेगमपुरा एक्सप्रेस सहित पचास ट्रेनों के रूट बदलने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था। समयसारिणी में अयोध्या होकर चलने वाली कामाख्या एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस, किसान एक्सप्रेस भी हैं। 

यात्रियों की डिमांड पर सुलतानपुर होकर चलने वाली बेगमपुरा का रूट भी रायबरेली होकर कर दिया गया था, लेकिन रेलवे बोर्ड ने तीन ट्रेनों को अब उनके पुराने मार्ग से ही चलाने के आदेश जारी कर दिए हैं।भाजपा विधायक देवमणि ने रेलवे बोर्ड में के अफसरों से मुलाकात करके पूरा मामला उठाया था। माना जा रहा है कि इसके बाद ही वाराणसी से जम्मू जाने वाली ट्रेन संख्या 12237/12238 रूट पुराना वाला रखा गया है। वहीं इसी तरह फैजाबाद के लोकसभा सदस्य लल्लू सिंह को जब अयोध्या होकर चलने वाली 13009/13010 दून एक्सप्रेस, 13307/13308 किसान एक्सप्रेस और 15667/15668 गांधीधाम-कामाख्या एक्सप्रेस को रायबरेली-प्रतापगढ़ होकर चलाने की जानकारी मिली तो उन्होंने इसको लेकर रेलवे बोर्ड के समक्ष नाराजगी जताई थी। इसके बाद मंगलवार को रेलवे बोर्ड ने किसान एक्सप्रेस और गांधीधाम-कामाख्या एक्सप्रेस को भी पुराने रूट से ही संचालित करने का आदेश जारी कर दिया। इस फैसले से दैनिक यात्रियों के साथ ही अयोध्या आने वाले श्रदालुओं को राहत मिलेगी।
chat bot
आपका साथी