यूपी में माहौल बिगाड़ने की कोशिश में खालिस्तान समर्थक, हिमाचल के सीएम को ध्वजारोहण से रोकने की दी धमकी

स्वतंत्रता दिवस पर सूबे में विस्फोट की साजिश रचने वाले आतंकियों के पकड़े जाने के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। हालांकि अभी भी खतरे को नकारा नहीं जा सकता। पिछले कुछ दिनों से खालिस्तान समर्थक माहौल बिगाड़ने की फिराक में हैं और तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:46 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:23 AM (IST)
यूपी में माहौल बिगाड़ने की कोशिश में खालिस्तान समर्थक, हिमाचल के सीएम को ध्वजारोहण से रोकने की दी धमकी
यूपी में भड़काऊ आडियो वायरल करने के बाद खालिस्तान समर्थकों ने अब हिमाचल की तरफ रूख किया है।

लखनऊ, [ज्ञान बिहारी मिश्र]। स्वतंत्रता दिवस पर सूबे में विस्फोट की साजिश रचने वाले आतंकियों के पकड़े जाने के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। हालांकि, अभी भी खतरे को नकारा नहीं जा सकता। पिछले कुछ दिनों से खालिस्तान समर्थक माहौल बिगाड़ने की फिराक में हैं और तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। यूपी में भड़काऊ आडियो वायरल करने के बाद खालिस्तान समर्थकों ने अब हिमाचल की तरफ रूख किया है। आडियो वायरल कर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को 15 अगस्त को ध्वजारोहण से रोकने की बात कही गई है। 

इससे पहले यूपी में सीख फॉर जस्टिस (एसएफजे) की ओर से भेजे गए आडियो में पंजाब को आजाद करने की बात की गई थी। अराजकतत्वों ने खालिस्तान के समर्थन में वोट करने की मांग भी की थी। लखनऊ में लोगों के पास आए आडियो में एक महिला भड़काऊ बयान दिया था। महिला ने अपना नाम नसरीन बीबी बताकर कहा था कि वह पैगाम लेकर आई है। यूपी और उत्तराखंड के गुरुद्वारों में पंजाब की आजादी के लिए खालिस्तान की वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू हो रही है। मेरी आपसे विनती है कि आप लोग परिवार के साथ खालिस्तान के लिए वोटर रजिस्ट्रेशन में हिस्सा लें और पंजाब की आजादी के लिए अपना हिस्सा डालें...'।

महिला के बाद एक पुरुष ने कहा था कि सिख फॉर जस्टिस खालिस्तान रेफरेंडम वोटर रजिस्ट्रेशन...।यह पहली बार नहीं था जब इस तरह के आपत्तिजनक आडियो भेजे गए थे। इससे पहले भी सीख फॉर जस्टिस की ओर से कई विवादित ऑडियो व वीडियो लोगों को भेजे गए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए शासन ने एटीएस को जांच सौंपी थी। जांच के दौरान विभिन्न वेबसाइट पर अपलोड आडियो व वीडियो हटाए गए थे। हालांकि एटीएस अभी तक यह पता नहीं लगा सकी है कि आडियो भेजने वाले कौन थे और वह माहौल बिगाडऩे के लिए किस तरह की साजिश रच रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि इंटरनेट कॉल कर लोगों को भड़काया जा रहा है और इस गिरोह ने अमेरिका में अपना ठिकाना बनाया है। 

ट्रैक्टर लेकर रोकें किसानः हिमाचल में लोगों को फोन कर रिकार्ड आडियो सुनाई गई, जिसमें एक आदमी 15 अगस्त को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ध्वजारोहण से रोकने की बात कह रहा है। आडियो में हिमाचल को पंजाब का हिस्सा बताया गया है और किसानों को ट्रैक्टर लेकर मुख्यमंत्री को रोकने के लिए उकसाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी