केजीएमयू का दीक्षा समारोह 17 दिसंबर को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हो सकते हैं शामिल

केजीएमयू दीक्षा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समारोह के मुख्य अतिथि हो सकते हैं। उनके आमगन की तैयारियां केजीएमयू प्रशासन ने तेज कर दी हैं। कुलपति ने बताया कि प्रधानमंत्री को न्यौता भेजा गया है। उनके आने के बारे में समारोह से कुछ दिन पहले ही पता चलेगा।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:49 PM (IST)
केजीएमयू का दीक्षा समारोह 17 दिसंबर को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हो सकते हैं शामिल
दीक्षा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हो सकते हैं।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में 17 दिसंबर को होने वाले दीक्षा समारोह में अहमद उजैर को सिवेट गोल्ड मेडल चांसलर मेडल और यूनिवर्सिटी आनर्स मैडल समेत 13 गोल्ड मेडल, एक सिल्वर मेडल और दो बुक प्राइस दिए जाएंगे। इसके अलावा दीक्षा समारोह में इसमें 42 मेधावियों को गोल्ड, सिल्वर, ब्रांज मेडल, बुक प्राइज और कैश प्राइज से नवाजा जाएगा। इसमें 24 छात्राएं और 18 छात्रों ने बाजी मारी है। इसके साथ ही 18 दिसंबर को स्थापना दिवस समारोह मनाया जाएगा। इसमें 57 छात्र-छात्राओं को 90 मेडल दिए जाएंगे। इसमें भी छात्राएं आगे हैं। 38 छात्राओं और 19 छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा। दोनों समारोहों में कुल 154 मेडल मेधावियों को दिए जाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दीक्षा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हो सकते हैं। 

प्रधानमंत्री हो सकते हैं मुख्य अतिथिः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समारोह के मुख्य अतिथि हो सकते हैं। उनके आमगन की तैयारियां केजीएमयू प्रशासन ने तेज कर दी हैं। कुलपति ने बताया कि प्रधानमंत्री को न्यौता भेजा गया है। उनके आने के बारे में समारोह से कुछ दिन पहले ही पता चलेगा। दीक्षा समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी। इसके अलावा स्थापना दिवस समारोह में हाईकोर्ट के जस्टिस रमेश सिन्हा होंगे। 

तीनों मेडल उजैर के नामः केजीएमयू के ब्राउन हाल में कुलपति ले जनरल डा बिपिन पुरी ने बताया कि समारोह अटल बिहारी वाजपेई सांइटिफिक कन्वेंशन सेंटर में होंगे। केजीएमयू का सबसे प्रतिष्ठित चांसलर, हीवेट और यूनिवर्सिटी गोल्ड मेडल पर एमबीबीएस छात्र अहमद उजैर ने कब्जा जमाया है। लंबे अर्से बाद तीनों मेडल पर एक ही मेधावी ने कब्जा जमाया है। कुलपति ने बताया कि एमबीबीएस छात्र शिवम सिंह चार गोल्ड और एक सिल्वर मेडल प्रदान किया जाएगा। एमबीबीएस छात्रा आंकक्षा सिंह को एक गोल्ड मेडल मिलेगा।

दो नए मेडलः मेडिकल डीन डा. उमा सिंह ने बताया कि इस साल दो नए मेडल शुरू किए गए हैं। पीडियाट्रिक विभाग के पूर्व अध्यक्ष डा जीके मलिक के नाम पर गोल्ड मेडल शुरू किया गया है। नियोनेटल में लिखित पेपर में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले छात्र को यह मेडल प्रदान किया जा रहा है। जबकि फार्माकोलॉजी विभाग में डा. बीएन धवन की याद में गोल्ड मेडल शुरू किया गया है।

chat bot
आपका साथी