श‍िवभक्तों के लिए IRCTC ने क‍िया विशेष इंतजाम, वेबसाइट पर म‍िलेगी काशी विश्वनाथ दर्शन की पर्ची

आइआरसीटीसी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के साथ मिलकर इस नई सेवा की शुरुआत की है जिससे दर्शन करने जाने वाले भक्तों को कोई असुविधा न हो। आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर 25 जुलाई से 22 अगस्त तक दर्शन के टिकट मिलेंगे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:04 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:21 PM (IST)
श‍िवभक्तों के लिए IRCTC ने क‍िया विशेष इंतजाम, वेबसाइट पर म‍िलेगी काशी विश्वनाथ दर्शन की पर्ची
सावन में चार सोमवार क्रमश: 26 जुलाई, दो, नौ व 16 अगस्त को पड़ेंगे।

लखनऊ, जेएनएन। इस बार सावन में काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन को जाने वाले लोगों के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) की वेबसाइट पर दर्शन के टिकट मिलेंगे। आइआरसीटीसी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के साथ मिलकर इस नई सेवा की शुरुआत की है, जिससे दर्शन करने जाने वाले भक्तों को कोई असुविधा न हो। सावन में आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर 25 जुलाई से 22 अगस्त तक दर्शन के टिकट मिलेंगे।

सावन में चार सोमवार क्रमश: 26 जुलाई, दो, नौ व 16 अगस्त को पड़ेंगे। इस तिथि में सुगम दर्शन का टिकट 750, मंगला आरती का 1200, दोपहर की भोग आरती, सप्त ऋषि आरती, श्रंगार/भोग आरती के 200 रुपये और एक शास्त्री से रुद्राभिषेक के 700 रुपये की दर तय की गई है। इसी तरह सावन माह में सोमवार को छोड़कर अन्य दिनों में सुगम दर्शन का टिकट 500 रुपये, मंगला आरती के 600, दोपहर की भोग आरती, सप्त ऋषि आरती, श्रंगार/भोग आरती के 180 रुपये और एक शास्त्री से रुद्राभिषेक के 700 रुपये का टिकट आइआरसीटीसी की वेबसाइट से मिलेगा।

वहीं, सावन को छोड़कर अन्य दिनों के लिए सुगम दर्शन का टिकट 300 रुपये, मंगला आरती के 350, दोपहर की भोग आरती, सप्त ऋषि आरती, श्रंगार/भोग आरती के 180 रुपये और एक शास्त्री से रुद्राभिषेक के 450 रुपये का टिकट आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। आइआरसीटीसी के अधिकारियों के मुताबिक, देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन को सावन माह में जाते हैं। उनको पहले से ही विशेष दर्शन के लिए टिकट मिल सके, इसलिए ट्रस्ट और आइआरसीटीसी के सहयोग से इस नई सुविधा की शुरुआत की गई है। 

chat bot
आपका साथी