Karwa Chauth 2021: करवा चौथ कल, अखंड सौभाग्य के लिए महिलाएं रखेंगी व्रत; सज गए बाजार

करवा चौथ रविवार को है। बाजारों में शुक्रवार को दिनभर रौनक रही। करवा खरीदने के लिए बाजारों में जबरदस्त भीड़ रही। सराफा बाजार कपड़ा हो या अन्य आइटम सभी में खरीदारों की हुजूम देर शाम तक रहा। चौक में डिमांड पर तीस ग्राम का करीब डेढ़ लाख का करवा बिका।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:16 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:59 PM (IST)
Karwa Chauth 2021: करवा चौथ कल, अखंड सौभाग्य के लिए महिलाएं रखेंगी व्रत; सज गए बाजार
चौक सराफा बाजार के कारोबारी सिद्धार्थ जैन के मुताबिक इस बार चांदी के करवा की खूब डिमांड है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। करवा चौथ रविवार को है। बाजारों में शुक्रवार को दिनभर रौनक रही। करवा खरीदने के लिए बाजारों में जबरदस्त भीड़ रही। सराफा बाजार, कपड़ा हो या अन्य आइटम सभी में खरीदारों की हुजूम देर शाम तक रहा। हजरतगंज, अमीनाबाद,इंदिरानगर, भूतनाथ, गोमतीनगर, आलमबाग, गणेशगंज, अमीनाबाद, यहियागंज, चाैक आदि बाजारों में भारी भीड़ रही। चौक में डिमांड पर तीस ग्राम का करीब डेढ़ लाख का करवा बिका। शनिवार इसकी डिलीवरी होगी। वहीं चांदी के करवों का बाजार भी गर्म रहा।

गरीबों का करवा भी किया गया खूब पसंदः मिट्टी का करवा और पूजन सामग्री खरीदने वाले ग्राहकों की भीड़ बाजारों में देर शाम तक रही। पचास से लेकर डेढ़ सौ रुपये तक के डिजाइनर करवा बाजार में खूब बिका। मिट्टी का करवा बना रहे व्यापारी आशीष सोनकर ने बताया कि मिट्टी के करवा न केवल शहर में बल्कि जिलों में भी जा रहे हैं। इसे खूब पसंद किया जाता है। गरीबों का यह करवा पूरी तरह से डिमांड में है।

सोने- चांदी का करवा बाजारः चौक सराफा बाजार के कारोबारी सिद्धार्थ जैन के मुताबिक इस बार चांदी के करवा की खूब डिमांड है। सोने के तीस ग्राम करवे की बुकिंग कराई गई है। इसकी कीमत डेढ़ लाख रुपये है। खूबसूरत करवा के साथ छलनी भी सोने की है।

कपड़ा बाजार रात तक रहे गुलजारः अमीनाबाद, गणेशगंज, लाटूश रोड, गोमतीनगर, चौक, आलमबाग समेत सभी प्रमुख बाजारों के शोरूम ग्राहकों से पटे रहे। कपड़ा कारोबारी अशोक मोतियानी ने बताया कि दोगुना से अधिक कपड़ा व्यापार बाजार में हुआ है। आज रात तक बाजारों में भीड़ रही। सभी बाजारों में रौनक है। रकाबगंज, ऐशबाग आदि बाजार जाम से जूझते रहे।

chat bot
आपका साथी