Kamlesh Tiwari Murder :जेल भेजा गया कमलेश तिवारी के हत्यारोपितों का मददगार रेलकर्मी सादिक

कमलेश तिवारी की हत्या करने के आरोपितों की मदद के मामले में पकड़ा गया जाफर सादिक प्रतिबंधित संगठन से जुड़ा था लेकिन साक्ष्यों की कमी के चलते उस पर कार्रवाई नहीं हो सकी थी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 04:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 08:39 AM (IST)
Kamlesh Tiwari Murder :जेल भेजा गया कमलेश तिवारी के हत्यारोपितों का मददगार रेलकर्मी सादिक
Kamlesh Tiwari Murder :जेल भेजा गया कमलेश तिवारी के हत्यारोपितों का मददगार रेलकर्मी सादिक

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की रजानीति को गरमा देने वाले हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में एटीएस को सोमवार को एक और सफलता मिली। कमलेश तिवारी की हत्या के आरोपितों को नेपाल भागने में मदद करने वाले रेलकर्मी मोहम्मद जाफर सादिक को गिरफ्त में लिया। सादिक को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

कमलेश तिवारी की हत्या करने के आरोपितों की मदद के मामले में पकड़ा गया जाफर सादिक प्रतिबंधित संगठन से जुड़ा था, लेकिन साक्ष्यों की कमी के चलते उस पर कार्रवाई नहीं हो सकी थी। कमलेश तिवारी हत्याकांड में भी हुबली पुलिस साक्ष्य नहीं जुटा सकी थी। इसके बाद भी उत्तर प्रदेश एटीएस अभियान में लगी थी और आरोपियों व साजिश करने वालों से पूछताछ में सामने आया था कि सादिक ने उनकी मदद की थी। हुबली पुलिस ने सादिक से पूछताछ की, लेकिन भूमिका साफ न होने पर उसे छोड़ दिया गया। हालांकि, आरोपियों से हुई पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर लखनऊ पुलिस ने उसे नौ नवंबर को हुबली से गिरफ्तार कर लिया। वहां की कोर्ट में पेश करने के बाद उसे 10 नवंबर को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया गया।

कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में हुबली निवासी रेलकर्मी मोहम्मद जाफर सादिक आरोपियों का असली मददगार निकला है। आरोपियों को यूपी में मदद दिलवाने का पूरा जिम्मा उसका था। पुलिस ने नौ नवंबर को कर्नाटक के हुबली से उसे गिरफ्तार कर चुपचाप जेल भेज दिया। उसी ने नावेद से कहा था कि हत्यारोपितों की यूपी में मदद करें। इसके बाद जफर ने अपने संपर्क की मदद से हत्यारोपितों को यूपी में जगह-जगह मदद दिलवाई। इसके बाद लखनऊ पुलिस की एक टीम हुबली भेजी गई और 9 नवंबर को उसे दबोच लिया गया।

इस मामले में आरोपियों के एक और मददगार तनवीर की तलाश है। उसकी लोकेशन नेपाल में बताई जा रही है, जिस कारण उसे पकडऩे में दिक्कत आ रही है। इस मामले में अब तक 13 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। सीओ कैसरबाग संजीव सिन्हा ने बताया कि कमलेश तिवारी हत्याकांड में जाफर सादिक का नाम नागपुर निवासी साजिशकर्ता आसिम अली की गिरफ्तारी के बाद सामने आया था।

तनवीर की लोकेशन ट्रेस करने में जुटी पुलिस

यहां कोर्ट में पेश करने के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। सूत्रों ने बताया कि आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन को सादिक के कहने पर ही नेपाल में शरण मिली थी। वहां तनवीर नाम के युवक ने उन्हें ठिकाना दिलवाया था। इसके साथ ही पुलिस टीमें तनवीर की लोकेशन ट्रेस करने में जुटी हैं। 

chat bot
आपका साथी