Good News: दीपावली पर यूपी के युवाओं को नौकरी का तोहफा, जानिए कितने पदों पर होगी भर्ती

बेरोजगारी का दंश झेल रहे बेरोजगार युवाओं को इस दीपावली पर नौकरी का तोहफा देेने की तैयारी की जा रही है। दीपावली के पांच दिन पहले 30 अक्टूबर को बख्शी का तालाब में लगने वाले वृहद रोजगार मेले में श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या नियुक्ति पत्र देंगे।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:45 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:10 AM (IST)
Good News: दीपावली पर यूपी के युवाओं को नौकरी का तोहफा, जानिए कितने पदों पर होगी भर्ती
यूपी में लगने वाले रोजगार मेले में 50 से अधिक कंपनियां दो हजार युवाओं को नौकरी का तोहफा देंगी।

लखनऊ, [जितेंद्र उपाध्याय]। बेरोजगारी का दंश झेल रहे बेरोजगार युवाओं को इस दीपावली पर नौकरी का तोहफा देेने की तैयारी की जा रही है। दीपावली के पांच दिन पहले 30 अक्टूबर को बख्शी का तालाब में लगने वाले वृहद रोजगार मेले में श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या नियुक्ति पत्र देंगे। लालबाग के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से लगने वाले वृहद मेले में हाईस्कूल से लेकर स्नातक और आइटीआइ पास को भी शामिल किया जाएगा। मेले में 50 से अधिक कंपनियां दो हजार से अधिक युवाओं को नौकरी का तोहफा देंगी। हालांकि, कंपनियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में रिक्तपदों की संख्या मेें मेले के दिन और बढ़ोतरी होने की संभावना है। 

सहायक निदेशक सेवायोजन एके भारती ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक युवाओं को नौकरी देने का प्रयास किया जा रहा है। इस वृहद रोजगार मेला लगाने के लिए कंपनियों ने पंजीयन कराना शुरू कर दिया है। बेरोजगार युवा भी सेवायोजन की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर आनलाइन आवेदन के साथ ही अपना पंजीयन भी करा सकते हैं। योग्यता के अनुरूप वेतन दिया जाएगा। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान और उप्र काैशल विकाश मिशन की ओर से 30 अक्टूबर को बख्शी का तालाब स्थित एसआर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन परिसर में सुबह 10 बजे से मेला लगेगा। कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन के अनुरूप मेला लगेगा। सभी शैक्षिक दस्तावेजों और आधार कार्ड व फोटो के साथ युवाओं के मेले में आना होगा।

बिना मास्क के मेले में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं संक्रमण काल में बाहर से आए ऐसे कुशल श्रमिकों को सेवामित्र एप sewamitra.up.nic.in के माध्यम से रोजगार से जोड़ा गया। पंजीयन के दौरान जरूरी दस्तावेज और अन्य जानकारियां भी आनलाइन वेबसाइट पर मिल जाएंगी। इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, बाइक रिपेयर मिस्त्री, कारपेंटर, ब्यूटीशियन, फोटोग्राफर, टीवी मैकेनिक, कार मिस्त्री, कंप्यूटर मिस्त्री, मोबाइल मिस्त्री,पंप रिपेयर, इंजन मैकेनिक, शीट मेटल, खरादी जैसे कौशल वाले श्रमिकों का भी पंजीयन किया जाएगा। घर बैठे सेवामित्र एप या टोलफ्री नंबर 1555330 पर मैकेनिक आम लोग भी बुला सकते हैं। सेवामित्र एप, कौशल विकास मिशन की पूरी जानकारी भी मेले में दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी