14 घंटे तक फंसी रहीं झांसी लखनऊ रूट की ट्रेनें, यात्री हुए परेशान, नहीं मिल सकी सही लोकेशन

पिछले दो दिनों से झांसी के रास्ते आने वाली कई ट्रेनें इसी तरह बदले रूट से आ रही हैं। रेलवे झांसी-कानपुर रेलखंड पर रेल डबलिंग कर रहा है। डबलिंग के बाद लाइन को शुरू करने के लिए नॉन इंटरलाकिंग की जा रही है।

Anurag GuptaTue, 28 Sep 2021 08:20 PM (IST)
पुणे गोरखपुर एक्सप्रेस स्पेशल रविवार को डायवर्ट होकर लखनऊ 15 की जगह 29 घंटे में पहुंची।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। ट्रेन 05030 पुणे गोरखपुर एक्सप्रेस स्पेशल रविवार को लखनऊ के लिए रवाना हुई। इस ट्रेन से खंडवा से शिशिर कुमार गोरखपुर के लिए रवाना हुए। ट्रेन को उरई-कानपुर रेलखंड पर डबलिंग के कारण डायवर्ट कर दिया गया। यह ट्रेन डायवर्ट होकर लखनऊ 15 की जगह 29 घंटे में पहुंची। डायवर्ट रूट की सही जानकारी सेंटर फॉर रेलवे इंफारमेशन सिस्टम (क्रिस) फीड न कर सका। इसके चलते ट्रेन के लखनऊ पहुंचने की सही जानकारी भी यात्रियों को नहीं मिल सकी।

यह उदाहरण तो एक बानगी भर है। पिछले दो दिनों से झांसी के रास्ते आने वाली कई ट्रेनें इसी तरह बदले रूट से आ रही हैं। रेलवे झांसी-कानपुर रेलखंड पर रेल डबलिंग कर रहा है। डबलिंग के बाद लाइन को शुरू करने के लिए नॉन इंटरलाकिंग की जा रही है। इस कारण झांसी लखनऊ इंटरसिटी को निरस्त कर दिया गया है। इसी तरह ट्रेन 05066 पनवेल-गोरखपुर स्पेशल को भी बदले रूट से चलाया गया। जिस कारण इस ट्रेन के यात्री लखनऊ में परेशान होते रहे। यह ट्रेन बदले रूट से आने के कारण आठ घंटे की देरी से आयी। हालांकि मंगलवार को ट्रेनों की लेट लतीफी कम रही।

राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक : पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की डीआरएम डॉ. मोनिका अग्निहोत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक हुई। बैठक में एडीआरएम ऑपरेशन शिशिर सोमवंशी ने कहा कि लखनऊ मंडल के कार्यक्षेत्र में शत प्रतिशत सभी कार्य नियमानुसार हिंदी में निष्पादित किए जा रहे हैं। जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने राजभाषा कार्यान्वयन समिति का संचालन करते हुए रेलवे बोर्ड की मानक कार्यसूची के अनुसार विभागवार रिपोर्ट प्रस्तुत की।

स्वच्छता संवाद : स्वच्छता पखवाड़ा के तहत मंगलवार को बादशाहनगर व डालीगंज सहित कई स्टेशनों पर स्वच्छता संवाद का आयाेजन किया गया। इस मौके पर रेलकर्मियाें को स्वच्छता की शपथ दिलाई गयी ।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.