सर्राफ पर कारीगर को बंधक बनाकर फिरौती मांगने का आरोप, मामला दर्ज

लखनऊ के चौक कोतवाली की घटना। पीड़ि‍त के पिता का आरोप है कि एक बेटे को बंधक बना लिया और दूसरे बेटे से रुपये लाने के लिए कहा। राजस्थान से आए युवकों के पिता ने की शिकायत मामला दर्ज।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:20 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:20 AM (IST)
सर्राफ पर कारीगर को बंधक बनाकर फिरौती मांगने का आरोप, मामला दर्ज
लखनऊ के चौक कोतवाली की घटना। राजस्थान से आए युवकों के पिता ने की शिकायत, मामला दर्ज।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के चौक कोतवाली में एक कारीगर को बंधक बनाकर फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक सर्राफ ने राजस्थान के कारीगर को बंधक बनाकर पीटा। इसके बाद उसके पिता को फोन करवाकर पांच लाख 77 हजार रुपये वसूले। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

राजस्थान निवासी कारीगर के पिता उमा राम के मुताबिक, उनके दो बेटे दीपावली से चौक में एक सराफा व्यापारी के यहां काम रहे थे। आरोप है कि कारोबारी ने उनके एक बेटे को बंधक बना लिया और दूसरे बेटे से रुपये लाने के लिए कहा। इसके बाद उमा राम को जानकारी हुई तो उन्होंने रुपये भेजे। सोमवार रात दोनों पक्ष आपसी समझौते के लिए बैठे थे। इसी बीच उनका विवाद हो गया। इसके बाद देर रात उमा चौक कोतवाली पहुंचे और शिकायत की। पुलिस का कहना है कि व्यापारी ने कारीगर भाइयों पर सोने की चोरी का आरोप लगाया है। एसीपी चौक आइपी सिंह के मुताबिक, मामले की छानबीन की जा रही है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी