JEE Main 2021: प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिले के लिए जेईई मेन शुरू, दो पालियों में हो रही परीक्षा

देश भर के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली जेईई (मेन) का आयोजन गुरुवार को हुआ। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू हुई और 12 बजे तक होगी। वही दूसरी पाली की परीक्षा अपरान्ह 3 बजे से 6 बजे तक चलेगी।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 02:31 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 02:31 PM (IST)
JEE Main 2021: प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिले के लिए जेईई मेन शुरू, दो पालियों में हो रही परीक्षा
लखनऊ में करीब सात हजार विद्यार्थी जेईई मेन में शामिल हो रहे हैं।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। देश भर के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली जेईई (मेन) का आयोजन गुरुवार को हुआ। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू हुई और 12 बजे तक होगी। वही दूसरी पाली की परीक्षा अपरान्ह 3 बजे से 6 बजे तक चलेगी। परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से होने के कारण ही केंद्र भी ऑनलाइन प्लेटफार्म वाले बनाये गए हैं। परीक्षा के दौरान चारे की दूरी के मानक का सख्ती से पालन होता नजर आया। इतना ही नहीं बिना मास्क के परीक्षार्थियों को केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया गया। इसके लिए पर मास्क भी मुहैया कराए जाने की व्यवस्था थी। अनुमान के मुताबिक, राजधानी लखनऊ में करीब सात हज़ार विद्यार्थी जे ईई मेन में शामिल हो रहे हैं। बता दें कि पिछली बार की तरह एक बार भी जेईई मेन का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा कराया जा रहा हूं। कोरोना काल में आयोजित परीक्षा के लिए एनटीए की ओर से पहले ही दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं। 

शहर के महज इन केंद्रों पर होगी परीक्षा ईऑन डिजिटल जोन वृंदावन रायबरेली रोड युवी ऑनलाइन सॉल्यूशन साउथ एवेन्यू खरगापुर, गोमती नगर उत्कर्ष श्रीवास्तव पब्लिक स्कूल अशरफ विहार कॉलोनी चिनहट कॉस्मो फाउंडेशन सीतापुर रोड ईऑन डिजिटल जोन एडजेंट सीआरपीएफ कैंप बंगलाबाजार रोड

25 और 27 जुलाई को भी परीक्षा: एनटीए कि ओर से कराई जा रही तीसरे फेस की जेईई मेन की परीक्षा अगले दो दिन (25 व 27 जुलाई) को भी होगी। इस बार जेईई मेन फेस तीन में पंजीकृत अभ्यर्थियों की कुल संख्या 709519 है।

26 अगस्त से होगी चौथे फेस की परीक्षाः जेईई मेन 2021 फेस 4 की परीक्षा 26 अगस्त से होगी। परीक्षा 26, 27, 31 अगस्त, एक व दो सितंबर को होगी। लखनऊ से करीब 7000 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी