लखनऊ और कानपुर में जागरण फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत

देश-विदेश की चुनिंदा फिल्मों से सजे जागरण फिल्म फेस्टिवल के नौवें संस्करण का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 13 Jul 2018 10:57 PM (IST) Updated:Fri, 13 Jul 2018 10:59 PM (IST)
लखनऊ और कानपुर में जागरण फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत
लखनऊ और कानपुर में जागरण फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत

लखनऊ (जेएनएन)। देश-विदेश की चुनिंदा फिल्मों से सजे जागरण फिल्म फेस्टिवल के नौवें संस्करण का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया। लखनऊ के फन सिनेमा में फेस्टिवल का शुभारंभ प्राविधिक एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने किया तो कानपुर में फेस्टिवल का उद्घाटन कार्निवाल सिनेमा में वीर चक्र से सम्मानित स्टेशन कमांडर नवीन सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। जागरण फिल्म फेस्टिवल कुछ वर्षों में ही देश-विदेश में प्रमुख सिने समारोह की हैसियत हासिल कर चुका है।

लखनऊ और कानपुर में शुरू हुए तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में न केवल फिल्मों का प्रदर्शन भी होगा बल्कि रंगमंच की बारीकियां भी सीखने को मिलेंगी। लखनऊ में मुख्य अतिथि आशुतोष टंडन ने कहा कि यह फेस्टिवल शहर के कलाकारों के लिए विरासत है। ऐसे फेस्टिवल पुराने दिनों की ओर ले जाते हैं। जागरण का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि फिल्मों के  चयन की खूबसूरती अलग ही है। फेस्टिवल के पहले दिन कुल आठ फिल्में दिखाईं गईं। पहले ही दिन दर्शकों का तगड़ा रुझान रहा। रोमांच सिर्फ सीटों तक सीमित नहीं था बल्कि गेट पर लगी लाइनों से भी उत्साह झलक रहा था। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया, जागरण के महाप्रबंधक जे के द्विवेदी और स्थानीय संपादक अभिजित मिश्र मौजूद रहे।

मुक्काबाज फिल्म से आगाज

कानपुर में शुरू हुआ मनोरंजन का पर्व भी तीन दिन चलेगा। इसका आगाज मुक्काबाज फिल्म से हुआ। फिल्मों के इस त्योहार में एक से बढ़कर एक फिल्में शामिल हैं जो दर्शकों को ड्रामा, एक्शन, लव, फीलिंग और रियलिटी का अहसास कराएंगी। स्टेशन कमांडर नवीन सिंह ने शहर में ऐसे आयोजन होने पर खुशी व्यक्त की। कहा, यह पहला मौका है, जब वह शहर में छावनी से बाहर किसी समारोह का उद्घाटन कर रहे हैं। दो दोस्तों की फिल्में भी जेएफएफ में शामिल हैं। इस दौरान दैनिक जागरण कानपुर के संपादकीय प्रभारी आनंद शर्मा, यूनिट हेड अवधेश शर्मा, रजनीगंधा के निदेशक अमित गुलाटी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी