लखनऊ-द‍िल्‍ली का सफर करने वाली मह‍िलाओं को राखी का तोहफा, तेजस एक्‍सप्रेस में म‍िलेगी क‍िराए में छूट

तेजस एक्सप्रेस यात्रियों के लिए कई तरह की नई सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। तेजस में यात्रा के दौरान यदि यात्री का जन्मदिन होता है तो आइआरसीटीसी की ओर से ट्रेन में ही बर्थडे केक काटा जाता है। साथ ही त्योहारों पर आइआरसीटीसी यात्रियों को गिफ्ट भी देता है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 07:43 AM (IST)
लखनऊ-द‍िल्‍ली का सफर करने वाली मह‍िलाओं को राखी का तोहफा, तेजस एक्‍सप्रेस में म‍िलेगी क‍िराए में छूट
तेजस एक्सप्रेस में पांच प्रतिशत सस्ता होगा महिला यात्रियों का सफर, आइआरसीटीसी देगा राखी गिफ्ट।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। देश की कारपोरेट सेक्टर की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में इस राखी पर महिला यात्रियों का सफर सस्ता होगा। तेजस एक्सप्रेस में सफर करने वाली महिलाओं को भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) पांच प्रतिशत का कैशबैक देगा। यह कैशबैक टिकट बनने के बाद उसी क्रेडिट व डेबिट कार्ड में मिलेगा। जिससे टिकट का किराया दिया जाएगा। महिला यात्रियों को 15 अगस्त से 24 अगस्त तक तेजस एक्सप्रेस में यात्रा करने पर यह पांच प्रतिशत की छूट दी जाएगी। आइआरसीटीसी उत्तर भारत के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों की संख्या लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में महिला यात्रियों के लिए आइआरसीटीसी ने यह खास पेशकश की है।

तेजस एक्सप्रेस यात्रियों के लिए कई तरह की नई सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। तेजस में यात्रा के दौरान यदि यात्री का जन्मदिन होता है तो आइआरसीटीसी की ओर से ट्रेन में ही बर्थडे केक काटा जाता है। साथ ही त्योहारों पर आइआरसीटीसी यात्रियों का सफर यादगार बनाने के लिए उनको गिफ्ट भी देता है। अब जबकि तेजस एक्सप्रेस चार महीने के बाद दोबारा सात अगस्त से शुरू हुई। आइआरसीटीसी ने रक्षाबंधन को देखते हुए विशेष रूप से महिला यात्रियों के लिए पांच प्रतिशत सस्ते किराए के लिए कैशबैक की सुविधा दी है।

ऐसे होगा कैशबैक : यह कैशबैक तेजस एक्सप्रेस के चेयरकार और एक्जक्यूटिव दोनों ही क्लास में सफर के लिए मिलेगा। महिला यात्री के किराए का पांच प्रतिशत कैशबैक स्वत: ही उस एकाउंट में आ जाएगा। जिस एकाउंट से टिकट बनाया जाएगा। आइआरसीटीसी उत्तर भारत के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में महिला यात्रियों के लिए आइआरसीटीसी ने एक खास पेशकश की है। जिससे महिला यात्रियों का सफर और भी सस्ता होगा। यह ऑफर के लिए 15 से 24 अगस्त तक के लिए है।

chat bot
आपका साथी