IRCTC Tour Package: तेजस एक्सप्रेस से लेह लद्दाख की सैर, जानिए कब शुरू होगी यात्रा

IRCTC Tour Package शहरवासियों को लेह लद्दाख की सैर खासी रास आ रही है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम के लद्दाख की यात्रा के पैकेज कम पड़ रहे हैं। आइआरसीटीसी को अपना पांचवा टूर पैकेज भी मंगलवार को लांच करना पड़ा। यह यात्रा 26 सितंबर को शुरू होगी।

Vikas MishraWed, 22 Sep 2021 03:15 PM (IST)
आइआरसीटीसी के मुताबिक 26 सितंबर को पर्यटक तेजस एक्सप्रेस से रवाना होंगे।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। शहरवासियों को लेह लद्दाख की सैर खासी रास आ रही है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम के लद्दाख की यात्रा के पैकेज कम पड़ रहे हैं। आइआरसीटीसी को अपना पांचवा टूर पैकेज भी मंगलवार को लांच करना पड़ा। आइआरसीटीसी की यह यात्रा 26 सितंबर को शुरू होगी।आइआरसीटीसी ने लखनऊ नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस से पर्यटकों को नई दिल्ली ले जाकर विमान के जरिए लद्दाख की सैर के पैकेज बनाए थे। इन पैकेज की डिमांड लगातार होती रही। जिसके चलते आइआरसीटीसी ने चार बार पैकेज बनाए। आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर शहरवासियों ने एक और पैकेज की मांग की।

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि 26 सितंबर को पर्यटक तेजस एक्सप्रेस से रवाना होंगे। यह आठ दिन व सात रात की यात्रा तीन अक्टूबर को समाप्त होगी। लेह के तीन सितारा होटल में ठहरने, स्तूप व मठ दर्शन, शाम वैली में लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरूद्वारा, नुब्रा वैली स्थित कैंप में रात्रि विश्राम, दिस्कीत, हंडर व तुतुर्क गांव, पैंगांग झील के भ्रमण के साथ स्थानीय स्थलों की यात्रा आइआरसीटीसी कराएगा। होटल, ट्रेन व विमान में यात्रा, तीनों समय के खानपान वाले पैकेज के तहत दो व्य क्तियों के एक साथ होटल में ठहरने पर प्रति यात्री 38600 रुपये, तीन यात्रियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 37700 रुपये देना होगा।

इस पैकेज की बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर की जा सकती है। इसके अलावा आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 8287930910/8287930911/8287930912/8287930913 पर संपर्क किया जा सकता है। पर्यटकों को तेजस एक्सप्रेस के साथ यह सफर खासा पसंद आ रहा है। यात्री अपने फीडबैक में आइआरसीटीसी से ऐसे ही कई और शहरों की डिमांड कर रहे हैं। जिनमें शिमला, पूर्वोत्तर राज्यों के कई पर्यटन स्थल शामिल हैं। वहीं, मौसम और कोरोना की रफ्तार थमने के बाद आइआरसीटीसी केरल और वैष्णों देवी की यात्रा की भी तैयारी कर रहा है। इसका प्रस्ताव आइआरसीटीसी मुख्यालय में भेजा गया है। जल्द ही हरी झंडी मिलने की संभावना है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.