IRCTC ने लखनऊ में की हवाई सफर की लांचिंग, जान‍िए क‍ितना है चंडीगढ़, शिमला व मनाली का पैकेज

आइआरसीटीसी का यह पैकेज सात रात व आठ दिन का होगा। जो कि 26 फरवरी को शुरू होकर पांच मार्च को पूरा होगा। इसमें आइआरसीटीसी पर्यटकों के लिए लखनऊ से चंडीगढ़ तक विमान से सफर के साथ तीन सितारा होटल में ठहरने की व्यवस्था करेगा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 03:32 PM (IST)
IRCTC ने लखनऊ में की हवाई सफर की लांचिंग, जान‍िए क‍ितना है चंडीगढ़, शिमला व मनाली का पैकेज
आइआरसीटीसी ने अपने इस पैकेज की बुकिंग शुक्रवार से शुरू कर दी।

लखनऊ, जेएनएन। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) पहली बार शहरवासियों को चंडीगढ़, शिमला और मनाली की सैर हवाई यात्रा से कराएगा। आइआरसीटीसी ने अपने इस पैकेज की बुकिंग शुक्रवार से शुरू कर दी।  आइआरसीटीसी का यह पैकेज सात रात व आठ दिन का होगा। जो कि 26 फरवरी को शुरू होकर पांच मार्च को पूरा होगा। इसमें आइआरसीटीसी पर्यटकों के लिए लखनऊ से चंडीगढ़ तक विमान से सफर के साथ तीन सितारा होटल में ठहरने की व्यवस्था करेगा।

एसी बसों से स्थानीय भ्रमण कराएगी, जिसमें चंडीगढ़ के रोज गार्डन, राक गार्डन, सुखना लेक, शिमला में पिंजोर गार्डन, कुफरी व माल रोड और मनाली में हिडिंबा मंदिर, मनु मंदिर, वशिष्ठ मंदिर के दर्शन भी होंगे। इस पैकेज में दो लोगों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 29,600 रुपये व तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 28,200 रुपये देना होगा। इसकी बुकिंग गोमतीनगर पर्यटन भवन कार्यालय के अलावा विभाग की वेबसाइट व हेल्पलाइन नंबर 8287930911, 8287930909 और 8287930910 पर की जा सकती है।

डीआरएम ने निरीक्षण किया

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने शुक्रवार को चारबाग स्टेशन का निरीक्षण किया। डीआरएम ने स्टेशन पर हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। विशेषकर यात्रियों के लिए खानपान सुविधा का जायजा लिया। खानपान स्टाल, लिफ्ट व एस्केलेटर की सफाई व्यवस्था भी देखी। उन्होंने यार्ड की सिग्नल व्यवस्था को भी परखा। 

ट्रेन निरस्त

रेलवे ने ट्रेन 04059/60 नई दिल्ली-वाराणसी क्लोन स्पेशल ट्रेन को 29 जनवरी से रद करने का आदेश दिया है। वहीं हावड़ा से काठगोदाम जाने वाली बाघ एक्सप्रेस का विस्तार दो अप्रैल तक कर दिया है। पहले इस ट्रेन का संचालन दो फरवरी तक होना था।

chat bot
आपका साथी