IRCTC Holiday Package: छह ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगी भारत दर्शन ट्रेन, जानिए क्‍या रहेगा पैकेज; कैसे होगी बुकिंग

कोरोना वैक्सीन के आने के बाद पर्यटन क्षेत्र में तेजी से उछाल आ रहा है। लोग घरों से निकलकर बाहर सैर को जा रहे हैं। इसे देखते हुए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने भी अब लंबी यात्रा वाले पैकेज बनाना शुरू कर दिया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 12:35 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 03:45 PM (IST)
IRCTC Holiday Package: छह ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगी भारत दर्शन ट्रेन, जानिए क्‍या रहेगा पैकेज; कैसे होगी बुकिंग
आइआरसीटीसी ने लांच किया भारत दर्शन ट्रेन पैकेज, बुकिंग शुरू।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वैक्सीन के आने के बाद पर्यटन क्षेत्र में तेजी से उछाल आ रहा है। लोग घरों से निकलकर बाहर सैर को जा रहे हैं। इसे देखते हुए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने भी अब लंबी यात्रा वाले पैकेज बनाना शुरू कर दिया है। कोरोना के बाद अधिक दूरी वाली आइआरसीटीसी की पहली भारत दर्शन ट्रेन 10 मार्च को रवाना होगी। यह ट्रेन छह ज्योतिर्लिंग के अलावा कई दर्शनीय स्थलों की सैर कराएगी।

आइआरसीटीसी की भारत दर्शन ट्रेन 10 मार्च को रवाना होकर 22 मार्च को लखनऊ वापस आएगी। इस टे्रन की यात्रा 12 रात्रि और 13 दिन की होगी। जिसके तहत महाकालेश्वर, भीमाशंकर, त्रयंबकेश्वर, रत्नेश्वर,सोमनाथ व नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे। इसके अलावा द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम, बड़ौदा में स्टैचू ऑफ यूनिटी व परली बैजनाथ के दर्शन भी कराए जाएंगे। इस ट्रेन में बैठने की सुविधा लखनऊ के अलावा  कानपुर, झांसी, हरदोई, दिल्ली, गाजियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद, बरेली व शाहजहांपुर से भी उपलब्ध होगी।

 

इतने का होगा पैकेज

इस भारत दर्शन ट्रेन में यात्रा के दौरान नाश्ता दोपहर का खाना और रात्रि का शाकाहारी भोजन के साथ बसों से स्थानीय यात्रा बसों व धर्मशाला में ठहरने की व्यवस्था की गई। स्लीपर क्लास बोगी वाली यात्रा का पैकेज 12285 रुपये का होगा। यात्रा की बुकिंग के लिए गोमती नगर स्थित पर्यटन भवन के आइआरसीटीसी कार्यालय या आइआरसीटीसी की वेबसाइट

https://www.irctctourism.com/tourpackageBooking?packageCode=NZBD278 पर की जा सकती है। इसके अलावा आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर  8287930908/8287930909/828793098287930910 पर भी की जा सकती है।

आइआरसीटीसीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि अब पर्यटन को लेकर वातावरण अनुकूल है। इसे लेकर लंबी यात्रा का पैकेज लांच किया गया है। जिससे लोगों को लंबी दूरी की यात्रा करायी जा सके।

chat bot
आपका साथी