Video: लखनऊ में कैब चालक पर थप्पड़ बरसाने वाली लड़की पर भड़कीं राखी सावंत, कहा-मुझसे लड़...मैं तेरी टांग तोड़ दूंगी

कैब चालक और उसके भाइयों से अभद्रता की बात सामने आई पीड़ित ने अधिकारियों को दिया बयान। कैब चालक की पिटाई करने की आरोपित प्रियदर्शिनी नारायन उर्फ लक्ष्मी के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। प्रियदर्शिनी ने खुद को बेकसूर बताया है।

Anurag GuptaWed, 04 Aug 2021 07:24 PM (IST)
इंस्पेक्टर कृष्णानगर समेत दो दारोगा लाइन हाजिर।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। बाराबिरवा चौराहे पर कैब चालक सआदत की पिटाई के मामले में लापरवाही बरतने वाले इंस्पेक्टर कृष्णानगर महेश कुमार दुबे को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने जांच रिपोर्ट के आधार पर इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की है। यही नहीं कैब चालक और उसके भाइयों से बदसलूकी और रिश्वत लेने के आरोपित दोनों दारोगा को भी लाइन हाजिर किया गया है। इंस्पेक्टर कृष्णानगर पर अधिकारियों को पूरी जानकारी नहीं देने और शिथिल पर्यवेक्षण का आरोप है। कैब चालक ने इंस्पेक्टर पर गाली गलौज का आरोप लगाया था। यही नहीं रात्रि में ड्यूटी पर मौजूद दारोगा मन्नान पर कैब चालक ने अभद्रता और दारोगा हरेंद्र सिंह पर रिश्वत लेकर गाड़ी छोड़ने का आरोप लगाया था। कैब चालक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद बालीवुड अभिनेत्री राखी सावंत भी पीड़‍ित के पक्ष में उतर आईं हैं। उन्होंने कहा कि वह कैब चालक के साथ हैं। राखी ने युवती को ललकारते हुए कहा क‍ि लड़ने का बहुत शौक है तो मुझसे आकर लड़, मैं तेरी टांगे तोड़ दूंगी। 

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी कृष्णानगर स्वतंत्र कुमार सिंह को गोपनीय जांच सौंपी गई। एसीपी ने जांच की और वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट सौंप दी। जांच रिपोर्ट के आधार पर इंस्पेक्टर और दोनों दारोगा लाइन हाजिर किए गए हैं। गौरतलब है कि शुक्रवार रात में कैब चालक की बारा बिरवा चौराहे पर युवती ने पिटाई कर दी थी। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया था। पुलिस ने कैब चालक के खिलाफ ही उल्टा कार्यवाही कर दी थी। बाद में हंगामा बढ़ने पर आरोपित युवती के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई थी।

राखी सावंत ने किया चालक का समर्थन : इस मामले की प्रारंभिक जांच के निर्देश दिए गए हैं। एडीसीपी मध्य चिरंजीव नाथ सिन्हा जांच के बाद रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपेंगे। इसके बाद विभागीय कार्यवाही की जाएगी। उधर, कैब चालक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद अभिनेत्री राखी सावंत ने बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि वह कैब चालक के साथ हैं। अगर लड़की को लड़ने का इतना ही शौक है तो वह खली से जाकर लड़े। बेकसूर चालक की पिटाई पर उन्होंने नाराजगी जताई और कहा कि लड़ना है तो मुझसे आकर लड़कर दिखाए। बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर कृष्णानगर और चौकी इंचार्ज हरेंद्र सिंह ने एकदूसरे पर आरोप प्रत्यारोप शुरू कर दिया था, जो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया था। हालांकि अधिकारियों ने इसकी जानकारी से इंकार किया है।

कैब चालक ने बताई आपबीती : पूछताछ के दौरान कैब चालक सआदत ने वरिष्ठ अधिकारियों के सामने पूरी कहानी बयां की। कैब चालक ने अधिकारियों को बताया कि शुक्रवार रात में ड्यूटी पर मौजूद दारोगा मन्नान ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया। यही नहीं कोतवाली पहुँचे सआदत के भाइयों से भी दारोगा ने अभद्रता की थी और उन्हें लॉकअप में डाल दिया था। एसीपी कृष्णानगर और एडीसीपी मध्य चिरंजीव नाथ सिन्हा ने पीड़ित के बयान के आधार पर जांच की और कैब चालक का पुलिसकर्मियों से आमना सामना भी कराया था। 

इंस्पेक्टर बंथरा दर्ज करेंगे पीड़ित का बयान : कैब चालक की पिटाई करने की आरोपित प्रियदर्शिनी नारायन उर्फ लक्ष्मी के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। प्रियदर्शिनी ने खुद को बेकसूर बताया है। प्रियदर्शिनी पर दर्ज एफआइआर की विवेचना इंस्पेक्टर बंथरा कर रहे हैं। इंस्पेक्टर बंथरा का कहना है कि कैब चालक को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं आए। चालक के अधिवक्ता ने वादी के थाने जाने में असमर्थता जताई। चालक का बयान दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.