लखनऊ में कंधे पर गोली लगने से हुई थी दारोगा के प‍िता की मौत, थाना प्रभारी के बेतुके बयान पर आईजी ने क‍िया सस्‍पेंड

माल क्षेत्र के अटारी गांव में अयोध्या में तैनात दारोगा द्रवेश त्रिवेदी के पिता तेज नारायण की हत्या के मामले में आकाशीय बिजली से मौत बताने वाले थाना प्रभारी राम सिंह को आइजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने गुरुवार को सस्पेंड कर दिया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 05:05 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 05:05 PM (IST)
लखनऊ में कंधे पर गोली लगने से हुई थी दारोगा के प‍िता की मौत, थाना प्रभारी के बेतुके बयान पर आईजी ने क‍िया सस्‍पेंड
लखनऊ के माल क्षेत्र के अटारी गांव में मंगलवार देर रात गोली मार कर की हुई थी हत्या।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। माल क्षेत्र के अटारी गांव में अयोध्या में तैनात दारोगा द्रवेश त्रिवेदी के पिता तेज नारायण की हत्या के मामले में आकाशीय बिजली से मौत बताने वाले थाना प्रभारी राम सिंह को आइजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने गुरुवार को सस्पेंड कर दिया। आइजी ने मामले में एसपी ग्रामीण ह्रदयेश कुमार और सीओ मलिहाबाद नवीन शुक्ला से स्पष्टीकरण मांगा है। इसके साथ ही आइजी ने हत्याकांड का राजफाश कर हत्यारों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

कंधे पर लोगी लगने से हुई मौत, थानाप्रभारी ने किया अधिकारियों को गुमराह: तेज नारायण त्रिवेदी को बदमाशों ने कंधे पर गोली मारी थी। वह मंगलवार रात घर के बाहर चारपाई पर सोए थे। इस बीच बदमाशों ने देर रात करीब 12ः30 बजे उन्हें गोली मार दी थी। गोली कंधे में लगी थी। परिवारीजन उन्हें सीएचसी लेकर पहुंचे जहां से ट्रामा रेफर कर दिया गया। रास्ते में तेज नारायण की मौत हो गई थी। सूचना पर थानाप्रभारी माल राम सिंह मौके पर पहुंचे आकाशीय बिजली से मौत का बयान जारी किया था। जबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने से मौत की पुष्टि हुई थी। आइजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया कि दारोगा ने अधिकारियों को गुमराह करने का काम किया। भ्रामक सूचना दी। जिसके कारण उन्हें सस्पेंड किया गया है।

थानाप्रभारी ने कहा था आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत: आज दिनांक 25 अगस्त 2021 की मध्य रात्रि 1:00 बजे थाना माल पर सूचना प्राप्त हुई कि गांव अटारी थाना क्षेत्र माल जनपद लखनऊ ग्रामीण के निवासी श्री तेज नारायण उम्र करीब 60 वर्ष जो घर के बाहर बने पोर्च में मच्छरदानी लगा कर सो रहे थे अज्ञात लोगों ने उन्हें गोली मार दी है इस सूचना पर थानाध्यक्ष माल तत्काल मौके पर पहुंचे तथा घायल उपरोक्त को तत्काल सीएससी माल भेजा गया, सीएससी माल से उन्हें ट्रामा सेंटर के लिए रैफर कर दिया गया । उनके परिवार जन उसको अपोलो ले गए जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। तत्पश्चात थानाध्यक्ष सीएससी के बाद गांव अटारी आये लोगों से बातचीत की तो कुछ लोगों ने बताया की आकाशी बिजली गिरने से इनकी मृत्यु हुई है। आज प्रातः काल प्रवेश मृतक के प्रवेश त्रिवेदी के द्वारा एक तहरीर दी गई जिसमें यह लिखा गया है कि उनके पिता की अज्ञात लोगों ने गोली मारी है जिनसे उनकी मृत्यु हो गई है सूचना पर आज थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 324/2021 अंतर्गत धारा 302 भा0द0वि0 का अभियोग पंजीकृत किया गया है । साक्ष्यों का संकलन किया जा रहा है । फॉरेंसिक टीम एवं डॉग स्क्वाड द्वारा निरीक्षण किया गया मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा जा रहा है । शांति एवं कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है । मेरे द्वारा शीघ्र ही घटना स्थल की जांच की जायेगी ।

chat bot
आपका साथी