लखनऊ : डाॅॅ.शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि का दीक्षा समारोह 14 को, राज्यपाल ने दी हरी झंडी

कुलानुशासक प्रो.वीके सिंह सुरक्षाछात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो.आरआर सिंह छात्र व्यवस्था समिति के प्रभारी होंगे। प्रो.अवनीश चंद्र पूजा अग्रवाल व बृजेंद्र सिंह प्रेक्षागृह समिति के प्रभारी होंगे। उप कुलसचिव डा.एके सिंह और सहायक कुल सचिव बृजेंद्र सिंह परिवहन समिति के प्रभारी होंगे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 06:38 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 05:32 AM (IST)
लखनऊ : डाॅॅ.शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि का दीक्षा समारोह 14 को, राज्यपाल ने दी हरी झंडी
डाॅॅ.शकुंतला मिश्रा विवि में दिव्यांगों के साथ ही सामान्य वर्ग के सात हजार विद्यार्थी पढ़ते हैं।

लखनऊ, जेएनएन। मोहान रोड स्थित डॉ.शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि के मेधावियों के चेहरे पर सुनहरी मुस्कान लाने की कवायद शुरू हो गई है। राज्यपाल आनंदी बेल पटेल की हरी झंडी के साथ ही विवि में दीक्षांत समारोह की तरीख का निर्धारण कर दिया गया है। 14 दिसंबर को राज्यपाल की अध्यक्षता मेें दीक्षा समारोह होगा। समारोह के लिए समितियों का गठन कर दिया गया है।

विवि के कुलसचिव अमित सिंह ने बताया कि मेडल समति के साथ ही तैयारियों की समिति का विधिवत गठन के साथ ही तैयारियां शुरू हो गई हैं। कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए ऑनलाइन डिग्रियों के वितरण के साथ ही सीमित मेधावियों और गणमान्य लोगों आमंत्रण को लेकर कुलपति डा.आरकेपी सिंह के साथ बैठक कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। सरकार की निर्धारित गाइडलाइन के अनुरूप आयोजन किया जाएगा। विवि परिसर के अटल बिहारी वाजपेयी प्रेक्षागृह में आयोजन होगा।

विवि में पढ़ते हैं सात हजार विद्यार्थी

डाॅॅ.शकुंतला मिश्रा विवि में दिव्यांगों के साथ ही सामान्य वर्ग के सात हजार विद्यार्थी पढ़ते हैं। दिव्यांगों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए यहां समय-समय पर रोजगार मेला व प्रशिक्षण का आयोजन किया जाता रहा है। परिसर में क्रत्रिम अंग निर्माण की इकाई दिव्यांगों की मदद करती है।

परीक्षा नियंत्रक को पदक की जिम्मेदारी

विवि के कुलसचिव अमित कुमार सिंह दीक्षा समारोह में आमंत्रित समिति के प्रभारी बनाए गए हैं तो प्रबंध शास्त्र विभाग के अधिष्ठाता प्रो.नागेंद्र यादव को स्वागत समिति का प्रभारी बनाया गया है। परीक्षा नियंत्रक डा.अमित कुमार राय व डॉ.अंजली सिंह को पदक एवं डिग्री समिति का प्रभारी बनाया गया है। विधि संकाय की अधिष्ठाता प्रो.शेफाली यादव व सहायक आचार्य अर्चना सिंह को विशिष्ट व अति विशिष्ट के स्वागत व बैठाने का जिम्मा दिया गया है। प्रगति आख्या और दीक्षा प्रतिवेदन की जिम्मेदारी कला व संगीत के अधिष्ठाता प्रो.अश्विनी कुमार को दी गई है।

कुलानुशासक प्रो.वीके सिंह सुरक्षा,छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो.आरआर सिंह छात्र व्यवस्था समिति के प्रभारी होंगे। प्रो.अवनीश चंद्र, पूजा अग्रवाल व बृजेंद्र सिंह प्रेक्षागृह समिति के प्रभारी होंगे। उप कुलसचिव डा.एके सिंह और सहायक कुल सचिव बृजेंद्र सिंह परिवहन समिति के प्रभारी होंगे। विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी विभाग के अधिष्ठाता प्रो.सीके दीक्षित शोभायात्रा समिति के प्रभारी होंगे। इसके अलाव आइटी समिति, मंच व्यवस्था समिति,स्मृति चिह़न,परिसर सौंदर्यीकरण, प्राथमिक चिकित्सा सैनिटाइजेशन समिति सहित 22 कमेटियों का गठन किया गया है।

chat bot
आपका साथी