डॉ शकुंतला मिश्रा मिश्रा विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह 29 नवंबर को, कदमताल करेंगे मेधावी

डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह 29 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। सुबह 1030 बजे से होने वाले समारोह को लेकर कमेटियां बना दी गई हैं। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी। अटल बिहारी वाजपेई प्रेक्षागृह में मेधावी कदमताल करेंगे।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 01:00 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 01:00 PM (IST)
डॉ शकुंतला मिश्रा मिश्रा विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह 29 नवंबर को, कदमताल करेंगे मेधावी
अटल बिहारी वाजपेई प्रेक्षागृह में मेधावी कदमताल करेंगे।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह 29 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। सुबह 10:30 बजे से होने वाले समारोह को लेकर कमेटियां बना दी गई हैं। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी। अटल बिहारी वाजपेई प्रेक्षागृह में मेधावी कदमताल करेंगे। 

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक अमित राय ने बताया कि इस आठवें दीक्षांत समारोह की अंतिम मेडल सूची जारी हो चुकी है। समारोह में कुल 145 मेडल दिए जाएंगे। इनमें 53 गोल्ड मेडल हैं। इनके अलावा 46-46 मेडल सिल्वर और कांस्य हैं। तीन छात्रों को चांसलर मेडल (गोल्ड, सिल्वर, कांस्य) दिए जाएंगे। वहीं 21 छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री मेडल (गोल्ड, सिल्वर, कांस्य) दिए जाएंगे। समारोह का आयोजन आफलाइन मोड में होगा। कुलसचिव अमित कुमार सिंह ने बताया कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई प्रेक्षागृह में आयोजन को लेकर तैयारियां चल रही हैं। कुलपति प्रो. आरकेपी सिंह की ओर से तैयारियों को लेकर पैनी नजर रखी जा रही है।

एमटेक के बाद सिविल सर्विस है लक्ष्यः अर्पिता कुमारी बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग)- 90.80 प्रतिशत

चांसलर्स गोल्ड मेडलः आरडीएसओ में रहने वाली अर्पिता के पिता परमानन्द प्रसाद रेलवे में कार्यरत हैं और मां सरिता कुमारी गृहिणी हैं। अर्पिता बताती हैं कि घर में शुरू से पढ़ाई का माहौल रहा है इसलिए हमेशा से पढ़ने में रुचि रही। अब विश्वविद्यालय टॉप किया है तो लग रहा है कि मेहनत सफल हुई। अर्पिता इस समय आईईटी लखनऊ से एमटेक कर रही हैं। वह कहती हैं कि एमटेक के बाद उनका लक्ष्य सिविल सेवा में चयनित होकर जनहित में काम करना है। 

धमेन्द्र प्रधान हो सकते हैं मुख्य अतिथिः डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि में 29 नवम्बर को होने वाले दीक्षांत समारोह में केंद्रीय मंत्री धमेन्द्र प्रधान बतौर मुख्य अतिथि शामिल हो सकते हैं। उन्हें समारोह में आमंत्रित करने के लिए विश्वविद्यालय की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही मानद उपाधि के लिए भी योग्य व्यक्ति की तलाश जारी है, जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी