Infosys के संस्थापक नारायण मूर्ति ने IIM के छात्रों से किया संवाद, कहा असफलता से न मानें हार

इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आइआइएम) के बिजनेस, कल्चरल और स्पोर्ट्स फेस्ट मैनफेस्ट वर्चस्व की शुरूआत हो गई है।

इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आइआइएम) के बिजनेस कल्चरल और स्पोर्ट्स फेस्ट मैनफेस्ट वर्चस्व की शुरूआत शनिवार को हुई। इस मौके पर इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने छात्रों से ऑनलाइन संवाद स्थापित करते हुए अपने कठिनाई के दौर को साझा किया जब वह आर्थिंक संकट से गुजर रहे थे।

Rafiya NazSun, 28 Feb 2021 09:20 AM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आइआइएम) के बिजनेस, कल्चरल और स्पोर्ट्स फेस्ट मैनफेस्ट वर्चस्व की शुरूआत शनिवार को हुई। इस मौके पर इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने छात्रों से ऑनलाइन संवाद स्थापित करते हुए अपने कठिनाई के दौर को साझा किया, जब वह आर्थिंक संकट से गुजर रहे थे। उन्होंने विद्यार्थियों को हर कठिनाई का सामना पूरी हिम्मत के साथ करने के लिए प्रोत्साहित किया और जीवन में सफल होने के मंत्र दिए।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए पद्मश्री नारायण मूर्ति ने छात्रों से बताया कि इंफोसिस की नींव रखने के दौरान उनको काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। आइआइटी कानपुर में पढ़ाई के दौरान उन्होंने आर्थिंक संकट का दौर भी देखा, लेकिन हिम्मत नहीं हारी। इसी के साथ उन्होंने छात्रों से कहा कि आप जिस भी क्षेत्र में जाना चाहते हैं, उसके लिए खुद को मजबूती के साथ तैयार करें। खुद को कंप्टीशन के लिए तैयार करें, हो सकता है कि इस संघर्ष के दौरान आपको असफलता का सामना भी करना पड़े, लेकिन हार मत मानें, तभी सफलता मिलेगी। इसी के साथ उन्होंने बताया कि किसी भी उद्योग में सफल होने के लिए जरूरी है कि कम्पनी निर्यात पर ध्यान दें। कार्यक्रम का उदघाटन निदेशक प्रो. अर्चना शुक्ला, पीजीपी चेयरपर्सन प्रो. अजय गर्ग, प्रो. राजेश और प्रो. अरुनभ मुखोपाध्याय ने दीप प्रज्जवलित कर किया। बता दें कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार मैनफेस्ट का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है. इस मौके पर संस्थान निदेशिका प्रो. अर्चना शुक्ला ने भी छात्रों को संबोधित किया। 

इसी के साथ मैनेफेस्ट के लीडरशिप कार्यक्रम में भारत सरकार के मुख्य अॢथक सलाहकार डॉ. केवी सुब्रह्मणियम, एचसीएल टेक्नोलॉजी के पूर्व सीईओ विनीत नायर, ग्रांड मास्टर तानिया सचदेवा आदि ने भी छात्रों के साथ अपने अनभव साझा किए और कोरोना संक्रमण की वजह से हुए आर्थिंक संकट से उबरने को लेकर चर्चा भी की गई।

फैशन शो का हुआ आयोजन

मैनेफेस्ट के दूसरे चरण में दोपहर के बाद विद्यार्थियों ने जमकर धमाल मचाया। छात्र-छत्राओं ने बढ़चढ़ कर फैशन शो में हिस्सा लिया। साथ ही म्युजिक पर जमकर थिरके।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.