भारतीय पहलवान द ग्रेट खली ने अखिलेश यादव के बच्‍चों से की मुलाकात, लखनऊ के बारे में कही ये बात...

खेलों मास्टर्स गेम्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ आए थे भारतीय पहलवान द ग्रेट खली। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव व उनके बच्‍चों से मुलाकात की। दैन‍िक जागरण से की खास बातचीत।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 04:18 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 04:18 PM (IST)
भारतीय पहलवान द ग्रेट खली ने अखिलेश यादव के बच्‍चों से की मुलाकात, लखनऊ के बारे में कही ये बात...
खेलों मास्टर्स गेम्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ आए थे भारतीय पहलवान द ग्रेट खली।

लखनऊ, जेएनएन। देश में खेलों का विकास बहुत तेजी से हो रहा है। सरकार की ओर से इसके लिए बेहतर प्रयास भी किए जा रहे हैं। पहलवानों को सरकार का अच्छा सहयोग मिल रहा है। यही कारण है कि एक से एक प्रतिभावान खिलाड़ी तैयार हो रहे हैं। ये बातें डब्लयूडब्लयूई में एक से बढ़कर एक पहलवानों को धूल चटा चुके भारतीय पहलवान द ग्रेट खली ने कहीं। वह खेलों मास्टर्स गेम्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राजधानी आए थे। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव व उनके बच्‍चों से मुलाकात की। इसी बीच उन्होंने कि दैनिक जागरण से बातचीत...

यहां भी बन रही अच्छी फिल्में: पिछले काफी समय से मैं फिल्मों में काम कर रहा हूं। बालीवुड से लेकर हालीवुड तक का सफर तय किया। हालीवुड में हमेशा अच्छी स्क्रिप्ट पर काम किया जाता रहा है। यही कारण है कि वह बालीवुड से आगे है। अब बालीवुड में भी अच्छी फिल्में बनने लगी हैं। इंडस्ट्री में एक से लोग हैं, जो बेहतरीन विषयों पर फिल्में बना रहे हैं।

मौका मिला तो यूपी में करेंगे शूटिंग: उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बन रही है यह सभी के लिए बड़ी खुशी की बात है। इससे प्रदेश के कलाकारों को बढ़ावा मिलेगा। और वह अपनी प्रतिभा लोगों के सामने दिखा सकेंगे। भविष्य में अगर मुझे भी मौका मिलता है तो मैं यूपी में शूटिंग करूंगा। इसके अलावा कुछ और फिल्मों के लिए बात चल रही है।

नशा करना है तो सिर्फ खेल का करें: मैं अपने युवा साथियों से भी यह कहना चाहूंगा कि वो कोई न कोई खेल जरूर खेलें। फिर चाहे वो क्रिकेट, कुश्ती, बैडमिंटन, हाकी य अन्य कोई खेल ही क्यों न हो। वह सिर्फ खेल पर ध्यान दें। किसी भी प्रकार का नशा न करें, अगर नशा करना ही है तो सिर्फ किसी खेल का ही करें। इससे आप अपना और अपने अभिभावकों का नाम रोशन कर सकते हैं।

ज्यादा से ज्यादा लोग इस खेल से जुड़े: अब मैं देश में रहकर ही अपने युवा साथियों को कुश्ती के लिए तैयार करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस खेल का हिस्सा बनें। मेरा सपना है कि मेरे देश से कई और द ग्रेट खली निकलें। वह भी डब्लयूडब्लयूई में जाएं और देश के लिए कुश्ती लड़े। इसके लिए मैं प्रयास भी कर रहा हूं।

लखनऊ में बहुत खेलप्रेमी हैं: मैं दूसरी बार लखनऊ आया हूं। इससे पहले तीन-चार पहले आया था। लखनऊ बहुत खूबसूरत शहर है। यहां आपको बहुत खेल प्रेमी मिलेंगे। शहर की जनता से मुझे हमेशा प्यार मिला है। मैं खुद को बहुत खुशनसीब समझता हूं, जिसे लखनऊ की सरजमीं पर आने का अवसर मिलता है। यहां के खाने की काफी तारीफ सुन रखी है।

chat bot
आपका साथी