हैलो घर पर बोर हो गया हूं, कहीं बाहर घुमा दीजिए...IRCTC के साथ कई टूरिस्ट एजेंसियों से संपर्क

Indian Railway कोरोना के कारण बाहर न जाने वाले लोग अब कर रहे तैयारी। आइआरसीटीसी के साथ कई टूरिस्ट एजेंसियों से साधा संपर्क। अनलॉक डाउन में मिल रही छूट के बाद बूम मिलने की उम्मीद बढ़ गयी है।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:57 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:57 AM (IST)
हैलो घर पर बोर हो गया हूं, कहीं बाहर घुमा दीजिए...IRCTC के साथ कई टूरिस्ट एजेंसियों से संपर्क
Indian Railway: लोगों ने आइआरसीटीसी के साथ कई टूरिस्ट एजेंसियों से साधा संपर्क।

लखनऊ, जेएनएन। हैलो आइआरसीटीसी, मैंने कई महीनों से बाहर की यात्रा नहीं की। इस बार गर्मी में भी छुट्टी घर पर बीत गई। आप क्या दिसंबर में कोई टूर पैकेज बना रहे हैं। जवाब मिलता है,  हां दिसंबर में गोवा की तैयारी है। बस इतना कहते ही फोन करने वाले ने अपने परिवार के लिए पैकेज बुक कराने की डिमांड कर दी। 

कुछ ऐसे ही लोग टूर कराने वाली एजेंसियों से संपर्क कर रहे हैं। कोरोना के कारण इस बार जहां विदेश भ्रमण पर अभी स्थिति साफ नहीं हो सकी है। वहीं घरेलू पर्यटन को अब अनलॉक डाउन में मिल रही छूट के बाद बूम मिलने की उम्मीद बढ़ गयी है।

दरअसल, लखनऊ से चंडीगढ़, देहरादून, बेंगलूर सहित कई रूटों के लिए घरेलू विमान सेवाएं शुरू हो गई हैं। पिछले दिनों ही इंडिगो ने गोवा की भी सीधी उड़ान सेवा की शुरुआत कर दी। कोरोना के कारण केरल और गोवा को दिसंबर से जनवरी तक भ्रमण के लिए मुफीद माना जा रहा है। ऐसा दोनों ही राज्यों में दिसंबर और जनवरी की भीषण ठंडी के बावजूद वहां के तापमान का यहां से अधिक होना है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) लखनऊ से दिसंबर में गोवा का पैकेज भी प्लान कर चुकी है। मध्य दिसंबर में आइआरसीटीसी ने दक्षिण गोवा में इस बार होटल की जगह रिसार्ट में कॉटेज की व्यवस्था की है। जिससे एक जगह पर अधिक लोग एकत्र न हो सकें। इसी तरह केरल के लिए लखनऊ से बेंगलूर और वहां से कोच्चि की फ्लाइट के साथ पैकेज बन रहा है। कोरोना प्रोटोकाल के तहत ही पर्यटकों को आइआरसीटीसी केरल की सैर कराएगा। वहीं निजी टूरिस्ट ऑपरेटरों ने शिमला और मनाली के पैकेज बनाए हैं। लखनऊ से सीधी चंडीगढ़ की विमान सेवा के कारण इन पैकेजों की मांग होने लगी है।

chat bot
आपका साथी