India Vs South Africa Women ODI series: काली मिट्टी की पिच खेला जाएगा वनडे सीरीज, खिलाड़ियों ने मुकाबले के लिए कसी कमर

इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर सुरेंद्र कुमार की देखरेख में आउटफील्ड और पिच को तैयार किया है। हालांकि सुरेंद्र कुमार और यूपीसीए ने इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। जानकारी के मुताबिक काली मिट्टी की पिच वनडे के लिए ज्यादा मुफीद मानी जाती है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 01:19 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 01:19 PM (IST)
India Vs South Africa Women ODI series: काली मिट्टी की पिच खेला जाएगा वनडे सीरीज, खिलाड़ियों ने मुकाबले के लिए कसी कमर
लखनऊ में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को खेला जाएगा।

लखनऊ, जेएनएन। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में सात मार्च से शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला काली मिट्टी की पिच पर होगा। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय टीम ने इसके लिए अपनी सहमति जताई है। इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर सुरेंद्र कुमार की देखरेख में आउटफील्ड और पिच को तैयार किया है। हालांकि, सुरेंद्र कुमार और यूपीसीए ने इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन, स्टेडियम के एक सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, काली मिट्टी की पिच वनडे के लिए ज्यादा मुफीद मानी जाती है।

वर्ष 2018 में लखनऊ में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मुकाबला भी काली मिट्टी की पिच पर खेला गया था। क्रिकेट विशेषज्ञों की मानें तो यह पिच बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों के लिए मददगार होती है। हालांकि, तब वह मैच नवंबर में हुआ था। अभी गर्मी है। साथ ही वह डे-नाइट मैच था और रविवार को खेला जाने वाला मुकाबला वनडे होगा। ऐसे में इस मैच को लेकर पहले से कोई भविष्यवाणी करना ठीक नहीं होगा।

250 से 300 तक स्कोर बन सकता है: पूर्व रणजी क्रिकेटर दीपक यादव कहते हैं, यह पिच भले ही उछालभरी होगी लेकिन, यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 250 से 300 रनों का स्कोर बना सकती है। टॉस की कोई खास भूमिका नहीं होगी। क्योंकि मौसम सामान्य है। अगर यही मैच नवंबर या फरवरी में होता तो शायद टॉस का महत्व अधिक माना जाता। उन्होंने यह भी कहा, मुझे लगता है भारत टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग का फैसला कर सकता है। हालांकि, अभी तक यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा रहा है। भारतीय टीम प्रबंधन इस संबंध में रणनीति बना चुका होगा।

chat bot
आपका साथी