India's Best Dancer: सीजन 2 के कंटेस्टेंट्स लखनऊ में लेकर आए 'बेस्ट का नेक्स्ट' अवतार!

इंडियाज बेस्ट डांसर- सीजन 2 का प्रीमियर 16 अक्टूबर को हो चुका है। हर शनिवार और रविवार को रात 8 बजे सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा। इंडियाज बेस्ट डांसर के पहले सीजन की सफलता के बाद इस चैनल ने इसका सीजन 2 शुरू किया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:47 PM (IST)
India's Best Dancer: सीजन 2 के कंटेस्टेंट्स लखनऊ में लेकर आए 'बेस्ट का नेक्स्ट' अवतार!
इंडियाज बेस्ट डांसर- सीजन 2 का प्रीमियर 16 अक्टूबर को हो चुका है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। इंडियाज बेस्ट डांसर- सीजन 2 का प्रीमियर 16 अक्टूबर को हो चुका है। हर शनिवार और रविवार को रात 8 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा। इंडियाज बेस्ट डांसर के पहले सीजन की सफलता के बाद इस चैनल ने इसका सीजन 2 शुरू किया है। नया सीज़न न सिर्फ अपने स्तर और मनोरंजन में पहले से कहीं ज्यादा बड़ा है बल्कि कुछ बेहतरीन और बेमिसाल टैलेंट भी प्रस्तुत कर रहा है। ये शो इस मंच के माध्यम से बेस्ट का नेक्स्ट अवतार खोजना चाहता है, जो देश भर के सर्वश्रेष्ठ डांसर्स के लिए एक निर्णायक परीक्षा साबित होगी। इस शो के प्रमोशन और नए सीजन की झलक दिखाने के लिए इसके टैलेंटेड कंटेस्टेंट्स - रक्तिम ठाकुरिया, रोज़ा राणा और मिलिंद भट्ट जो लखनऊ से है, तीनों लखनऊ पहुंचे।

इंडियाज बेस्ट डांसर - सीजन 2, भारतीय टेलीविजन पर सबसे कठिन डांस रियलिटी शो बनने जा रहा है। शो के मेकर्स ने भी इसे हर कदम पर चुनौतीपूर्ण बनाया है। ऑडिशन से शुरुआत करते हुए कंटेस्टेंट्स को मुकाबले में आगे बढ़ने के लिए सिर्फ 90 सेकंड्स में कम से कम 3 पावर मूव्स से जजों को इम्प्रेस करना होगा। जैसे-जैसे घड़ी आगे बढ़ेगी, शो के जजेस यानी ई.एन.टी. विशेषज्ञ - मलाइका अरोड़ा, गीता कपूर और टेरेंस लुइस, कंटेस्टेंट्स के डांस में 'एंटरटेनमेंट' (मनोरंजन), 'न्यूनेस' (नयापन) और 'टेक्निक' (तकनीक) पर कड़ी नज़र रखेंगे। जहां मलाइका हर एक्ट में 'एंटरटेनमेंट' का आकलन करेंगी, वहीं गीता मूव्स में 'न्यूनेस' की तलाश करेंगी और टेरेंस 'टेक्निक' में परफेक्शन परखेंगे।

दूसरा चरण होगा मेगा ऑडिशन्स, जहां पहले राउंड में चुने गए कंटेस्टेंट्स को अगले राउंड में जाने के लिए जोड़ियों और तिकड़ियों में मुक़ाबला करना होगा। इसके बाद ग्रैंड प्रीमियर में जज टॉप 12 कंटेस्टेंट्स को बेस्ट बारह के रूप में घोषित करेंगे, जिनके पास आगे के सफर के लिए अपना-अपना एक मेंटर होगा। इन 12 प्रतियोगियों को इंडियाज़ बेस्ट डांसर का सबसे प्रतिष्ठित खिताब जीतने के करीब पहुंचने के लिए हर हफ्ते जजों और दर्शकों को समान रूप से प्रभावित करना होगा।

अगर आपको लगता है कि आप ये सब देख चुके हैं, तो जरा उस अद्भुत टैलेंट को देखने के लिए तैयार हो जाइए, जिसे ये शो सामने लाएगा। दूर-दराज के अनछुए क्षेत्रों तक पहुंच बनाने वाले डिजिटल ऑडिशन्स के साथ, इंडियाज़ बेस्ट डांसर - सीजन 2 ये दिखाएगा कि असल में कौन हैं लगन, समर्पण और पक्के इरादों का सच्चा प्रतीक! दर्शकों को हर हफ्ते दमदार परफॉर्मेंस और प्रेरक कहानियों का बेमिसाल संगम देखने को मिलेगा।

मिलिंद भट्ट, इंडियाज़ बेस्ट डांसर सीजन 2 के कंटेस्टेंट जो लखनऊ से हैं। उन्होंने कहा कि

“मैं भारतीय टेलीविजन पर सबसे बड़े डांस रियलिटी शोज़ में से एक - इंडियाज बेस्ट डांसर - सीजन 2 के साथ इस नए सफर की शुरुआत करने के लिए उत्साहित हूं। हम यहां लोगों को अपने शो से रूबरू कराने और सीजन 2 की झलक दिखाने के लिए लखनऊ के खूबसूरत शहर में हैं। यह बहुत प्यारा अनुभव रहा। उम्मीद है कि मैं जल्द ही दोबारा अपने शहर में आऊंगा।”

रक्तिम ठाकुरिया ने कहा कि: “एक मंच के रूप में इंडियाज बेस्ट डांसर बेहतरीन टैलेंट आकर्षित करने के लिए जाना जाता है और इस बार भी हम दर्शकों को यह भरोसा दिलाते हैं कि वे निराश नहीं होंगे। इसके प्रमोशन के लिए हम अलग अलग शहरों में जा रहे हैं और ऐसे में मुझे लखनऊ आकर बेहद खुशी हो रही है। यहां लोगों से बात करके बहुत अच्छा लगा और यहां के लज़ीज़ खाने की तो बात ही मत कीजिए।मैं उम्मीद करता हूं कि लखनऊ के प्यारे लोग हमारा शो देखेंगे और इसे उतना ही एंजॉय करेंगे, जितना हमने इसका हिस्सा बनकर किया।”

रोज़ा राणा ने कहा कि “मैं इंडियाज़ बेस्ट डांसर - सीजन 2 जैसे बेहद प्रतिष्ठित डांस रियलिटी शो का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह वाकई मेरे लिए एक अनमोल पल है। अपने प्रमोशन के तहत, हम लोगों को इंडियाज बेस्ट डांसर सीज़न - 2 का पहला अनुभव कराने के लिए लखनऊ में हैं। मैं पहली बार इस शहर में आई हूं और इस शहर की जितनी तारीफ की जाए कम है। यहां की एक समृद्ध विरासत और संस्कृति है। मैं निश्चित रूप से यहां जल्द ही वापस आना चाहूंगी।”

chat bot
आपका साथी