Lucknow University: व्हाट्सअप ग्रुप पर फिर भेजी अश्लील फोटो, शिकायत करने वाले छात्र के नाम पर भेजे गंदे मैसेज

मामला लखनऊ विश्वविद्यालय के प्राचीन भारतीय इतिहास विभाग का है। छात्रों ने बताया कि शिक्षक ने एआइएच प्रथम प्रश्न पत्र प्रजेंटेशन के लिए ग्रुप बना रखा है। इसमें बीती रात 1.13 बजे उसी नंबर से अश्लील फोटो और मैसेज भेजे गए।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 07:10 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:19 AM (IST)
Lucknow University: व्हाट्सअप ग्रुप पर फिर भेजी अश्लील फोटो, शिकायत करने वाले छात्र के नाम पर भेजे गंदे मैसेज
चीफ प्राक्टर ने दर्ज कराई हसनगंज थाने में दूसरी रिपोर्ट।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय के एक विभाग के व्हाट्सअप ग्रुप पर एक बार फिर अराजत तत्व ने अश्लील फोटो और मैसेज भेजे। इन मैसेज को भेजने में भी उसी नंबर का प्रयोग किया गया, जो बीते 17 जुलाई को उपयोग में लाया गया था। यही नहीं, पुराने ग्रुप के साथ-साथ उसी नंबर से एक नया व्हाट्सअप ग्रुप बनाकर उसमें विभाग के कुछ शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को जोड़ा और अभद्र भाषा वाले मैसेज भेजे गए। आरोपित ने शिकायत करने वाले छात्र का नाम भी शामिल कर उसे अपशब्द कहे। इस मामले में छात्र-छात्राओं की शिकायत पर चीफ प्राक्टर प्रो. दिनेश कुमार ने हसनगंज थाने में गुरुवार को एक और रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मामला लखनऊ विश्वविद्यालय के प्राचीन भारतीय इतिहास विभाग का है। छात्रों ने बताया कि शिक्षक ने एआइएच प्रथम प्रश्न पत्र प्रजेंटेशन के लिए ग्रुप बना रखा है। इसमें बीती रात 1.13 बजे उसी नंबर से अश्लील फोटो और मैसेज भेजे गए। कई शिक्षकों व छात्राओं के नाम से अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। संबंधित नंबर से यह चौथी बार मैसेज भेजे गए हैं। इसकी शिकायत गुरुवार को मुख्यमंत्री, राज्यपाल के साथ कुलपति प्रो. आलोक राय से ट्वीटर के माध्यम से की गई है।

कई छात्र-छात्राओं ने छोड़ा ग्रुप : पढ़ाई के लिए बनाए गए व्हाट्सअप ग्रुप पर अश्लील मैसेज और फोटो आने से परेशान कई छात्र-छात्राओं ने ग्रुप छोड़ दिया है। उनका कहना है कि मैसेज भेजने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

'छात्रों ने फिर से शिकायत दर्ज कराई है। इस बार उसी नंबर से एक नया व्हाट्सअप ग्रुप बनाकर अराजत तत्व ने अश्लील मैसेज भेजे हैं। हसनगंज थाने में दूसरी रिपोर्ट दर्ज कराई है।'   प्रो. दिनेश कुमार, चीफ प्राक्टर, लविवि

chat bot
आपका साथी