Income Tax Raid : लखनऊ के सराफा कारोबारी के खिलाफ आयकर की जांच जारी, अब तक 2.80 करोड़ रुपये जब्त

Income Tax Raid in Lucknow आयकर टीम ने सर्राफा कारोबारी कैलाश चंद जैन के चार ठिकानों पर छापेमारी की। लेनदेन से जुड़े दस्तावेज में कई अनियमितताएं मिली। आयकर विभाग की बुधवार को तीसरे दिन भी कार्रवाई जारी रहेगी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 11:44 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 06:09 AM (IST)
Income Tax Raid : लखनऊ के सराफा कारोबारी के खिलाफ आयकर की जांच जारी, अब तक 2.80 करोड़ रुपये जब्त
Income Tax Raid in Lucknow : आयकर टीम ने सर्राफा कारोबारी कैलाश चंद जैन के चार ठिकानों पर छापेमारी की।

लखनऊ, जेएनएन। Income Tax Raid in Lucknow : राजधानी के सर्राफा कारोबारी के चार ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी की कार्रवाई लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रही। आयकर विभाग ने बिना हिसाब मिले 2.80 करोड़ रुपये को जब्त कर लिया है। साथ ही स्टॉक में मिले जेवरात का मिलान दस्तावेजों से नहीं हो पा रहा है। आयकर विभाग की बुधवार को तीसरे दिन भी कार्रवाई जारी रहेगी।

दरअसल, आयकर महानिदेशक की टीमों ने सोमवार को चौक के बड़े सर्राफा कारोबारी कैलाश चंद जैन के चार ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई शुरू की थी। टीमों ने कैलाश चंद जैन के बेटे आदीश कुमार जैन और सिद्धार्थ जैन के चौक स्थित दो शोरूम और उनके दोनों के आवासों पर जांच शुरू की थी। ज्वाइंट कमिश्नर अजय कुमार और डिप्टी कमिश्नर भरत अवस्थी की टीम ने जब लेनदेन से जुड़े दस्तावेज को सर्च किया तो कई अनियमितताओं का अंदेशा भी हुआ। आयकर विभाग ने सोमवार देर शाम अपनी टीम और पुलिस बल को बढ़ाकर सर्च की जगह छापेमारी शुरू की। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग को अब तक बेनामी 2.80 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। बुधवार तक स्टाक के मिलान के बाद पूरी स्थिति साफ हो सकेगी।

chat bot
आपका साथी