रायबरेली में जमीन के लालच में बड़े भाई ने की थी छोटे की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बड़े भाई ने जमीन के लालच में रिश्ते का खून कर दिया। उसने रिश्तेदार के साथ मिलकर छोटे भाई की हत्या को अंजाम दे डाला। पुलिस ने घटना का राजफाश कर हत्यारे भाई की निशानदेही पर खून से सने कपड़े भी बरामद किए हैं।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:57 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:57 PM (IST)
रायबरेली में जमीन के लालच में बड़े भाई ने की थी छोटे की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस व एसओजी टीम लगातार घटना के पहलुओं की जांच में जुटी थी।

रायबरेली, जागरण संवाददाता। बड़े भाई ने जमीन के लालच में रिश्ते का खून कर दिया। उसने रिश्तेदार के साथ मिलकर छोटे भाई की हत्या को अंजाम दे डाला। पुलिस ने घटना का राजफाश कर हत्यारे भाई की निशानदेही पर खून से सने कपड़े भी बरामद किए हैं। घटना गत सोमवार रात की है। नेवादा बाबूगंज गांव निवासी दीपक सिंह की बकिया का पुरवा मजरे इटौरा बुजुर्ग गांव के पास बीच चकरोड पर गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने छानबीन की। साथ ही फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर घटना से संबंधित आवश्यक साक्ष्य संकलित किए थे। एसपी श्लोक कुमार ने घटना का राजफाश करने को कोतवाली पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे।

पुलिस व एसओजी टीम लगातार घटना के पहलुओं की जांच में जुटी थी। गांव के कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई, लेकिन मामले में पुलिस के हाथ खाली थे। शुक्रवार को पुलिस ने शक के आधार पर बड़े भाई करुणेश सिंह को हिरासत में लेते हुए कड़ाई से पूछताछ की तो हकीकत सामने आ गई। हत्यारे भाई ने अपना जुर्म कबूल करते हुए घटना में एक रिश्तेदार के भी सम्मिलित होने की बात बताई। इसके बाद पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर खून, मिट्टी से सने हुए कपड़े भी बरामद किए हैं।

कोतवाल शिव शंकर सिंह ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जमीन के लालच में बड़े भाई करुणेश सिंह उर्फ बबलू सिंह ने प्रतापगढ़ जिले के कुंडा कोतवाली अंतर्गत शाहपुर गांव निवासी अभय प्रताप सिंह के साथ मिलकर छोटे भाई दीपक सिंह की धारदार बांके से गला रेत कर हत्या की थी। अभियुक्त की निशानदेही पर खून, मिट्टी से सने हुए कपड़े भी बरामद कर लिए गए हैं। पूरे मामले की जानकारी एसपी आफिस में आयोजित प्रेसवार्ता में दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी