लखनऊ में व्यवसाय के नाम पर कैंसर पीड़िता से हड़पे 33.50 लाख, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

व्यापार के नाम पर कैंसर पीड़िता किरन सिंह से कृष्णानगर निवासी दंपती ने 33 लाख 50 हजार रुपये हड़प लिए। आरोप है कि पूर्व परिचित अमित ने 41 लाख 50 हजार रुपये उधार लिए थे। बाद में आरोपित ने सात लाख रुपये वापस कर दिए लेकिन शेष रकम नहीं लौटाया।

Vikas MishraMon, 06 Dec 2021 09:03 PM (IST)
लखनऊ पुलिस एफआइआर दर्ज कर पड़ताल कर रही है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। व्यापार के नाम पर कैंसर पीड़िता किरन सिंह से कृष्णानगर निवासी दंपती ने 33 लाख 50 हजार रुपये हड़प लिए। आरोप है कि पूर्व परिचित अमित ने 41 लाख 50 हजार रुपये उधार लिए थे। बाद में आरोपित ने सात लाख रुपये वापस कर दिए, लेकिन शेष रकम नहीं लौटाया। नारायणपुरी निवासी किरन के घरवालों का कहना है कि प्रदीप ने व्यवसाय शुरू करने के लिए मदद मांगी थी। रुपये देने के बाद स्टांप पेपर पर लिखा-पढ़ी की गई थी। कुछ समय बाद किरन और उनके बेटे अमित ने प्रदीप से रुपये वापस मांगे तो वह और उनकी पत्नी शगुन टालमटोल करने लगे। इसी बीच प्रदीप का देहांत हो गया। आरोप है कि शगुन से जब पीडि़तों ने रुपये मांगे तो उन्होंने अभद्रता की। पुलिस एफआइआर दर्ज कर पड़ताल कर रही है। 

दो के खातों से निकाले रुपयेः जालसाजों ने दो लोगों के खातों से रुपये निकाल लिए। सैनिकनगर तेलीबाग में रहने वाले सूबेदार मनोज कुमार सिंह रुपये निकालने एटीएम बूथ में गए थे। रुपये नहीं निलकने पर उन्होंने गूगल से कस्टमर केयर का नंबर निकालकर फोन किया। इसके बाद ठगों ने बातों में उलझाकर उनके खाते से डेढ़ लाख रुपये पार कर दिए। उधर, आजादनगर निवासी अरुण कुमार ङ्क्षसह के एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर ठगों ने 40 हजार रुपये निकाल लिए। 

बाइक बेचने का झांसा देकर धोखाधड़ीः खुद को सीआइएसएफ जवाब बताकर ठग ने पारा निवासी शिव कुमार से 38 हजार रुपये हड़प लिए। ठग ने फेसबुक पर चैट कर शिव को बाइक बेचने का झांसा दिया था। इसके बाद गाड़ी व आधार कार्ड की कापी शिव को वाट्सएप कर झांसे में लिया और खुद को सीआइएसएफ का जवान बताया। झांसे में आकर शिव ने दो अलग अलग खातों में रुपये भेज दिए। बाइक नहीं मिलने पर पीडि़त को ठगी की जानकारी हुई और उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.