IIM डायरेक्‍टर प्रो. अजीत की हालत में सुधार, दो-तीन दिन में हट जाएगा वेंटीलेटर

आइआइएम के निदेशक प्रो.अजीत प्रसाद की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। हार्ट अटैक पड़ने के बाद उनको रविवार तड़के पीजीआइ में भर्ती कराया गया था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 19 Oct 2018 01:00 PM (IST) Updated:Fri, 19 Oct 2018 01:00 PM (IST)
IIM डायरेक्‍टर प्रो. अजीत की हालत में सुधार, दो-तीन दिन में हट जाएगा वेंटीलेटर
IIM डायरेक्‍टर प्रो. अजीत की हालत में सुधार, दो-तीन दिन में हट जाएगा वेंटीलेटर

लखनऊ, (जेएनएन)। संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आइआइएम) के निदेशक प्रो.अजीत प्रसाद की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। हालांकि वह अब भी वह वेंटीलेटर पर ही हैं। बताते चलें कि प्रो.प्रसाद को हार्ट अटैक के बाद रविवार तड़के पीजीआइ में भर्ती कराया गया था।

पीजीआइ के डॉक्‍टरों ने शुक्रवार को बताया कि आइआइएम के निदेशक की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। उनके सपोर्ट सिस्टम को धीरे-धीरे कम करने की कोशिश की जा रही है। दो से तीन दिन में वेंटीलेटर हट जाएगा। प्रो.देवेंद्र गुप्ता का कहना है कि अभी वह वेंटीलेटर पर ही रहेंगे। पहली प्राथमिकता कार्डियोवेस्कुलर सिस्टम को सामान्य करना है, इसके बाद दिमाग पर असर जानने की कोशिश होगी। 

डिनर के दौरान पड़ा था अटैक

परिजनों के मुताबिक, शनिवार की शाम प्रो.प्रसाद परिवार के साथ डिनर पर गए थे। वहीं पर उनको अटैक पड़ा। तत्काल उन्हें नजदीक स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उनकी हालत देखते हुए तत्काल पेस मेकर लगाया जिससे उनकी स्थिति कंट्रोल हुई। रात में ही  परिजन इलाज संबंधित रिपोर्ट लेकर पीजीआइ पहुंचे। निजी अस्पताल में जब उनकी हालत नियंत्रित हो गई तो  डॉक्टरों की अनुमति के बाद उन्हें पीजीआइ शिफ्ट किया गया। 

chat bot
आपका साथी