Imambara Reopened in Lucknow: छह महीने बाद पर्यटकों के लिए खुला इमामबाड़ा, लौटी रौनक

लखनऊ में लॉकडाउन व काेरोना संक्रमण के बाद छह महीने के अरसे के बाद गुरुवार को इमामबाड़ा फिर से दर्शकों के लिए खोला गया। छोटा व बड़ा इमामबाड़ा व पिक्चर गैलरी खोली गई। कोविड 19 के प्रोटोकॉल से दर्शकों को मिला प्रवेश। हालांकि दर्शकों की संख्या कम रही।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 01:45 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 01:45 PM (IST)
Imambara Reopened in Lucknow: छह महीने बाद पर्यटकों के लिए खुला इमामबाड़ा, लौटी रौनक
लखनऊ का बड़ा, छोटा इमामबाड़ा व पिक्चर गैलरी दर्शकों के लिए फिर से खुला।

लखनऊ, जेएनएन। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के आदेश के बाद बड़ा इमामबाड़ा, छोटा इमामबाड़ा और पिक्चर गैलरी गुरुवार से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया। करीब छह महीने बाद खुले बड़ा इमामबाड़ा में सैर करने आए पर्यटकों के चेहरे पर खुशियां साफ झलक रही थीं। लोगों को सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनिंग के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। 

इस दौरान टिकट घर में मौजूद कर्मचारी ने बताया कि अभी ऑफलाइन टिकट दिया जा रहा है। इसके अलावा आधे एक घंटे के अंदर ऑनलाइन टिकट बुक करने की सुविधा भी चालू हो जाएगी। अब तक करीब 70 लोग आ चुके हैं। वहीं पिक्चर गैलरी और छोटा इमामबाड़ा में सुबह से ही कम संख्या में लोग पहुंचे।

कानपुर से खास बड़ा इमामबाड़ा घूमने आए विनोद ने बताया कि मैं पहली भी यहां कई बार आ चुका हूं। आज इतने दिनों बाद आकर काफी अच्छा महसूस हो रहा है। अंदर बेहद शांति और सुकून देखने को मिला।

पीजीआई से लकी कौशल और विजय कौशल ने बताया कि मैं अपने दोस्त को बड़ा इमामबाड़ा घुमाने लाया हूं। पहले भी यहां आता रहा हूं। सुल्तानपुर से आए दिलीप ने बताया कि मेरा पहला अनुभव बेहद खास रहा। मौसम भी काफी अच्छा हो गया है इसलिए घूमने में भी मजा आया।

 

सआदतगंज से घूमने आए अजय, विक्रांत, विशेषता, दिव्या ने बताया कि आज सुबह से ही मौसम अच्छा था। इसलिए दोस्तों को फोन किया और सब लोग साथ में घूमने चले आए। अचानक से हम लोगों का प्लान बना पहले से कोई तैयारी नहीं थी। पीजीआई से लकी कौशल और विजय कौशल ने बताया कि मैं अपने सुल्तानपुर से आए दोस्त को बड़ा इमामबाड़ा घुमाने लाया हूं। हम पहले भी यहां आता रहे हैं। दिलीप ने बताया कि मेरा पहला अनुभव बेहद खास रहा। मौसम भी काफी अच्छा हो गया है इसलिए घूमने में भी मजा आया। अंदर साफ सफाई देखने को मिली।

तांगा चालक नौशाद ने बताया कि आज जब पता चला कि बड़ा इमामबाड़ा खुलना है तो मैं सुबह नौ बजे से ही आ गया था। पहले कुछ देर सन्नाटा रहा लेकिन फिर एक के बाद एक लोग आते रहे। करीब सुबह से 15, 20 सवारी मिली हैं।

chat bot
आपका साथी